कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly election 2021) की तैयारियों का जायजा लेने के लिए इलेक्शन कमीशन की टीम ने पश्चिम बंगाल का दो दिवसीय दौरा किया. इस दौरान इलेक्शन कमीशन के अधिकारियों ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक भी की. तैयारियों का जायजा लेने के बाद मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा (Chief Election Commissioner Sunil Arora) ने कहा कि बंगाल में शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराए जाएंगे.


विधान सभा कार्यकाल 30 मई को खत्म 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया से मुखातिब होते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा (Chief Election Commissioner Sunil Arora) ने जानकारी दी कि पश्चिम बंगाल विधान सभा (West Bengal Assembly) का कार्यकाल 30 मई को खत्म होगा. मुख्य चुनाव आयुक्त ने जानकारी दी कि सभी बूथों की वीडियो रिकॉर्डिंग कराई जाएगी. संवेदनशील मतदान स्थलों पर फेयर इलेक्शन प्रक्रिया के लिए सुरक्षा की विशेष व्यवस्थाएं की जाएंगी. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि कल (शनिवार) शाम 4:30 बजे, ECI बंगाल विधान सभा चुनावों के लिए आगे की कार्ययोजना के लिए दिल्ली में एक बैठक आयोजित करेंगे. उन्होंने कहा कि बीते लोक सभा चुनावों में हमने बंगाल और त्रिपुरा में विशेष ऑब्जर्वर भेजे थे. इस बार भी हम पहले से अधिक ऑब्जर्वर की व्यवस्था कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें: West Bengal: Mamata Banerjee की सरकार में वन मंत्री Rajib Banerjee ने दिया इस्तीफा


टीएमसी ने की शिकायत


बता दें, पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव तारीखों (West Bengal Election 2021 Date) की घोषणा से पहले मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) सुनील अरोड़ा की अगुवाई में ईसीआई (ECI) की पूर्ण पीठ दो दिवसीय दौरे पर बुधवार शाम को पश्चिम बंगाल पहुंची. पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव से पूर्व राज्य में राजनीतिक माहौल गरम है. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने चुनवा आयोग (Election Commission) से शिकायत  भी की है. टीएमसी ने आरोप लगाया है कि राज्य के सीमावर्ती इलाकों में बीएसफ (BSF)लोगों को एक विशेष पार्टी को वोट देने के लिए धमकी दे रहा है. सीमा सुरक्षा बल (BSF) की तरफ से TMC के इन आरोपों पर प्रतिक्रिया नहीं आई है. ईसीआई के अधिकारियों ने केंद्रीय और राज्य नियामक एजेंसियों के अधिकारियों के साथ चर्चा की. इससे पहले विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की. राज्य चुनाव पैनल के साथ राज्य में विधान सभा चुनाव को लेकर संभागीय आयुक्तों, जिला चुनाव अधिकारियों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक भी की. 


LIVE TV