West Bengal Latest Update: नाइंटीज़ की हिंदी फिल्मों में विलेन और उसका पूरा साम्राज्य दिखाया जाता था. उसमें दिखाते थे कि विलेन जिस इलाके में रहता है, वहां उसकी ही सत्ता चलती है, पुलिस भी वही, सरकार भी वही, अपराधी भी वही.उसके इलाके का कोई भी व्यक्ति उसके खिलाफ आवाज़ नहीं उठाता था. उस दौर की फिल्मों में जो दिखाया जाता, आजकल वैसा ही कुछ पश्चिम बंगाल में दिखाई देता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बंगाल में रियल लाइफ विलेन्स का खौफ


संदेशखाली वाले शाहजहां शेख के बारे में आप जानते ही हैं. उसके क्षेत्र में उसके आदेश के बिना पत्ता भी नहीं हिलता था. ऐसा ही एक शख्स है उत्तर दिनाजपुर का जेसीबी उर्फ ताजिमुल इस्लाम. शरिया अदालत लगाकर महिला को पीटने वाले इस व्यक्ति के खिलाफ तो, पीड़ित महिला तक ने कुछ नहीं बोला था. ऐसा खौफ है बंगाल के Real life विलेन्स का.


सुरंग से फरार हो गया था सद्दाम


अभी हाल ही में दक्षिण 24 परगना में एक ऐसे ही विलेन को पकड़ने के लिए पुलिस पहुंची थी. इस बदमाश का नाम है सद्दाम सरदार. ये सोने की फर्जी मूर्तियां बनाकर बेचता था. ये मूर्ति खरीदने आए लोगों को लूटकर फरार हो जाता था. जब पुलिस इसे पकड़ने पहुंची, तो इसके इलाके की महिलाओं ने पुलिस का ही विरोध कर दिया था. सद्दाम के भाई ने तो पुलिस पर फायरिंग तक कर दी थी. लेकिन जब बड़ी संख्या में पुलिस पहुंची तो सद्दाम, अपने घर में बनी खास सुरंग से फरार हो गया. हालांकि बाद में इसे गिरफ्तार कर लिया गया.


दिखाने के लिए करते हैं दूसरे काम


सद्दाम सरदार दिखावे के लिए मछली पालन और खेती करता था. लेकिन 15 वर्षों से वो धोखाधड़ी के बिजनेस से जुड़ा हुआ है. वो कई बार अलग-अलग मामलों में जेल भी जा चुका है. सद्दाम सरदार पर हत्या के भी मामले दर्ज हैं. इस तरह का बंगाल का एक विलेन है जयंत सिंह. दिखावे के लिए ये गौशालाएं चलाता है. ये टीएमसी विधायक मदन मित्रा का करीबी है. जयंत सिंह पर हत्या, धमकी समेत बहुत सारे मामले दर्ज हैं.


2021 में अरियादाह के तलतला क्लब का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें एक व्यक्ति को पीटते हुए दिखाया गया था. इसका मुख्य आरोपी जयंत सिंह ही था. ऐसा कहा जाता है कि अरियादाह क्षेत्र में जयंत सिंह की अनुमति के लिए बिना कुछ नहीं होता है.


जमीनों पर कब्जे में सिस्टम का फुल सपोर्ट


जमाल सरदार का नाम भी बंगाल के विलेन के तौर पर देखा जाता है. जमाल सरदार क्लर्क का काम करता था. पुलिस और सरकारी दफ्तरों में इसकी अच्छी सेटिंग थी. इसका काम है दूसरों की जमीन पर कब्जा करना. ये पश्चिम बंगाल के वो विलेन्स हैं, जिनको राज्य के सिस्टम का फुल सपोर्ट है. यही वजह है कि वर्षों से ये अपराधी खुलेआम घूमते रहे हैं.