West Bengal News:  पश्चिम बंगाल के हवाड़ा में भीड़ द्वारा संदिग्ध पशु तस्कर को पीटा और उसके वाहन में आग लगा दी. एक शख्स ने बताया, ‘स्थानीय लोगों ने कुछ पशु तस्करों को अपने वैगन में एक बैल ले जाते देखा.‘  उन्होंने कहा कि लोगों ने एक आरोपी पकड़ा लिया और उसे पुलिस को सौंप दिया,  जबकि बाकी फरार हो गए. स्थानीय लोगों ने पशु तस्करी में इस्तेमाल किए गए वैगन में आग लगा दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कुछ दिनों पहले ही उत्तरी बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा के निकट सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों की कार्रवाई में एक संदिग्ध पशु तस्कर मारा गया था. यह घटना शुक्रवार (14 अक्टूबर) तड़के दार्जिलिंग जिले के फांसिदेवा इलाके में हुई थी. उन्होंने बताया कि बीएसएफ के गश्ती दल ने मुरीखोवा गांव में कुछ लोगों को पकड़ा जो बांग्लादेश में मवेशियों की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस के मुताबिक, मृतक के पास से एक पिस्तौल बरामद हुई है.



बंगाल फ्रंटियर में बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘मवेशी तस्करों के एक समूह ने बीएसएफ के गश्ती दल पर हमला किया, जिसके बाद बीएसएफ के जवानों को जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलानी पड़ीं. इस दौरान एक तस्कर की मौत हो गई. मुठभेड़ में बीएसएफ का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.” उन्होंने बताया कि मृतक मुरीखोवा गांव का रहने वाला था. उन्होंने बताया कि जब्त मवेशियों को पुलिस को सौंप दिया गया है.


(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)