RJD News: बिहार में सत्तारूढ राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में सबुकछ ठीक नहीं चल रहा है. दिल्ली में आरजेडी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के नहीं पहुंचने को लेकर अब तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं. कहा तो यहां तक जा रहा है कि आरजेडी में सिंह का अध्याय समाप्ति की ओर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नीतीश के मंत्रिमंडल से सुधाकर सिंह के इस्तीफे के बाद जगदानंद सिंह नाराज चल रहे हैं. आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हालांकि सुधाकर सिंह पहुंचे. इस दौरान पत्रकारों से सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वे कार्यकर्ता की हैसियत से यहां हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वे पिछले दिनों दिए गए बयान पर अब भी कायम हैं. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सुधाकर सिंह ने बतौर कृषि मंत्री अपने विभाग में हो रहे भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाते हुए कहा था कि यहां चोरों की जमात है. इसके बाद सिंह को मंत्री पद से हटना पड़ा था.


जगदानंद सिंह के आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिए जाने चर्चा
इधर, बिहार की सियासत में सुधाकर सिंह के पिता जगदानंद सिंह के आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिए जाने की भी चर्चा गर्म है, हालांकि इसकी पुष्टि कोई नहीं कर रहा है. लेकिन इतना साफ माना जा रहा है कि जगदानंद सिंह के लिए अब पार्टी में स्थित सहज नहीं है. इसके संकेत आरजेडी कार्यसमिति की बैठक में रविवार को देखने को मिला जब पार्टी के नेतृत्व की ओर से कहा गया कि कुछ लोग पार्टी का एजेंडा बदलने की चेष्टा कर रहे हैं. उन्होंने बैठक में मौजूद नेताओं से कहा कि वे अपने निर्धारित लक्ष्य से नहीं भटके.


जगदानंद सिंह को लालू और तेजस्वी का करीबी माना जाता है. हाल ही में इन्हें दोबारा बिहार प्रदेश का अध्यक्ष चुना गया. इस बीच, आरजेडी के नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने हालांकि जगदानंद सिंह के पार्टी से किसी प्रकार की नाराजगी से इनकार किया. उन्होंने कहा कि पार्टी आगे बढ रही है.



(इनपुट - एजेंसी)


(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)