Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में हर किसी की निगाहें बादल की तरफ हैं. बीते कई दिनों से यहां जमकर बारिश नहीं हुई है. बारिश न होने की वजह से लोगों को उमस भरी चिपचिपी गर्मी की सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान 37.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी ने अनुमान जताया है कि गुरुवार 18 जुलाई को दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे और बारिश के भी आसार हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उमस का सामना करना पड़ा


दिल्ली में बुधवार को भी लोगों को उमस का सामना करना पड़ा और यहां अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि, राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार शाम साढ़े पांच बजे आर्द्रता का स्तर 68 प्रतिशत दर्ज किया गया जबकि सुबह यह 77 प्रतिशत था. मंगलवार को आर्द्रता का स्तर 80 प्रतिशत से 56 प्रतिशत के बीच दर्ज किया गया था.


दिल्ली में अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस


आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार आयानगर को छोड़कर दिल्ली के सभी मौसम केंद्रों पर दोपहर में 0.1 मिमी से 0.4 मिमी के बीच बारिश दर्ज की गई. आयानगर में सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे के बीच 2.9 मिमी बारिश हुई. आईएमडी ने बृहस्पतिवार को सामान्यतः बादल छाए रहने तथा मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है. दिल्ली में अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है. वहीं, न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


कर्नाटक में बारिश का ‘रेड अलर्ट’


दक्षिणी राज्यों में मानसून के सक्रिय होने और लगातार बारिश होने के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने तटीय कर्नाटक के लिए ‘रेड अलर्ट’ की मियाद 18 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी है. दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में बारिश की तीव्रता कम हो गई है. इसके मद्देनजर आईएमडी ने इस क्षेत्र के लिए पूर्व में जारी ‘रेड अलर्ट’ को वापस ले लिया है लेकिन 20 जुलाई तक के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है.


(एजेंसी इनपुट के साथ)