नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर #JusticeForSasikala ट्रेंड कर रहा है. शशिकला की लिए इंसाफ की लड़ाई में अब तक बड़ी संख्या में लोग जुड़ चुके हैं. लोग इस मामले में मीडिया की भूमिका को लेकर भी नाराज हैं. उनका आरोप है कि जानबूझकर मामले को दबाया जा रहा है. आपको बता दें कि यह मामला तमिलनाडु का है, जहां चेंगलपेट जिले (Chengalpattu) के नैनापुर कुप्पम (Nainaar Kuppam) में एक 22 वर्षीय महिला शशिकला को यौन शोषण के बाद मौत के घाट उतार दिया गया.     


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मामले में पुलिस को डीएमके यूथ विंग के पदाधिकारी देवेंद्रन की तलाश है. आरोपों के मुताबिक, देवेंद्रन और उसके भाई पुरुषोत्तमन ने धोखे से निजी कंपनी में काम करने वाली पीड़िता का अश्लील वीडियो बना लिया था. जिसे वायरल करने की धमकी देकर दोनों उसका शोषण कर रहे थे. बीते 24 जून को शशिकला की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई, जिसके बाद से मामले ने तूल पकड़ लिया है. 


कहा जा रहा है कि जब शशिकला ने आरोपियों की बात मानने से इंकार कर दिया, तो दोनों भड़क गए और उन्होंने शशिकला को मौत के घाट उतार दिया. आरोपियों ने हत्याकांड को इस तरह अंजाम दिया कि वह खुदकुशी लगे. मृतका ने भाई ने इस संबंध में डीएमके नेता और उसके भाई के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है. हालांकि, मामला सामने आने के बाद से ही आरोपी फरार चल रहे हैं. 



सोशल मीडिया पर लोग तमिलनाडु में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अत्याचार को लेकर अपना आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं. साथ ही शशिकला मामले में मीडिया की भूमिका और नेताओं की खामोशी से भी वह खासे नाराज हैं. एक यूजर ने लिखा है, ‘कोई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर इस बारे में ट्वीट नहीं करेगा, कोई मीडियाकर्मी अपनी नाराजगी नहीं दिखाएगा, कोई न्यूज़ चैनल इस पर डिबेट नहीं करेगा, क्योंकि यह मामला DMK से जुड़ा हुआ है. जब तक हम अपनी आवाज नहीं उठाते, इस तरह के अपराधों को यूं ही दबा दिया जाएगा’. 


 



ये भी देखें-