Redmi 6A Blast: सोते समय तकिए के नीचे मोबाइल (Mobile Blast) रखना एक महिला को भारी पड़ गया, हुआ यूं कि सोते वक्‍त ही स्‍मार्टफोन में धमाका (Smartphone Blast) हो गया और दावा किया जा रहा है कि उसी वजह से महिला की मौत (Mobile Blast Death) हो गई. कई लोग मोबाइल को इस तरीके से रखते हैं. इसके बाद कंपनी ने इस घटना की जांच करने की बात कही है. आइए जानते है मोबाइल से कौन-कौन से रेडिएशन निकलते हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खून से लथपथ मिली महिला 


सोशल मीडिया पर एक शख्‍स ने कुछ तस्‍वीरें शेयर की हैं. जिसमें एक महिला बिस्तर पर खून से लथपथ दिख रही है. ट्वीटर पर एक यूजर ने लिखा है कि 'कल रात मेरी आंटी की डेथ हो गई. वे रेडमी 6 ए मोबाइल यूज कर रही थीं. सोते समय स्‍मार्टफोन तकिए के नजदीक रखा हुआ था. कुछ ही देर बाद उनका फोन ब्लास्ट हो गया. यह हमारे लिए एक बुरा अनुभव है. हमें सपोर्ट करना ब्रांड की जिम्मेदारी है. 


क्‍या सेल फोन से निकलते हैं खतरनाक रेडिएशन!


कुछ लोगों का कहना है कि स्‍मार्टफोन से निकलने वाले रेडिएशन से लोगों के हेल्‍थ को नुकसान पहुंचता है. आपको बता दें कि ये बात मिथक है कि तकिए के नीचे मोबाइल रखने से आपके दिमाग में सेल्यूलर लेवल कम हो जाता है. मोबाइल ब्‍लास्‍ट होने की वजह क्‍या हो सकती है?


रात भर चार्ज करने से हो सकता है ब्‍लास्‍ट! 


कई बार ये खबर सुनने को मिलती है कि मोबाइल ब्‍लास्‍ट हुआ, आखिर ये फोन ब्‍लास्‍ट क्‍यों होते है? कई बार लोग फोन को रात भर चार्ज पर लगा देते हैं जिससे बैटरी गर्म हो जाती है. इसके अलावा अगर आप फोन को तकिए के नीचे रखकर चार्जिंग पर लगा देते हैं तो ये खतरनाक हो सकता है क्‍योंकि तकिए की वजह से मोबाइल और भी ज्‍यदा गर्म हो जाता है. आपको बता दें कि स्‍मार्टफोन को चार्ज करते समय चार्जर और फोन गर्म हो जाते हैं, जिसकी वजह से आग लग सकती है या फिर अचानक से ब्‍लास्‍ट भी हो सकता है. आपको इस बात का ध्‍यान रखना चाहिए कि अगर आप ओरिनजल चार्जर की बजाय डुप्लीकेट चार्जर से फोन को चार्ज करते हैं तो ये आपके लिए रिस्‍की हो सकता है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर