लखनऊ: सड़कों पर बढ़ते अतिक्रमण (Encroachment) को हटाने के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सख्त कदम उठाया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने धार्मिक स्थल के नाम पर सड़कों पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं. गुरुवार को इस संबंध में सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं, जिसमें धार्मिक स्थलों के नाम पर किए गए अतिक्रमण को हटाए जाने की बात कही गई है. सभी मंडालायुक्तों और जिलाधिकारियों को 14 मार्च तक रिपोर्ट दाखिल करने के निर्देश भी दिए गए हैं. 


14 मार्च तक देनी होगी रिपोर्ट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मामले पर सभी जिलाधिकारियों और मंडलायुक्तों से 14 मार्च तक रिपोर्ट तलब की गई है, जिसमें ये बताना होगा कि इस आदेश के बाद कितने सार्वजनिक स्थलों को हटाने के निर्देश जिला प्रशासन ने जारी किए हैं और कितनों पर कार्रवाई की गई है. 


LIVE TV



ये भी पढ़ें:- 4 महीने में तीसरी बार भारत बंद करेंगे किसान, संयुक्त किसान मोर्चा ने किया ये ऐलान


राशन में घपले पर लगेगी लगाम


इससे पहले सीएम ने राशन में लगातार हो रहे घपले को रोकने के लिए सिंगल स्टेप डिलीवरी सिस्टम लागू करने का ऐलान किया. इसके तहत भारतीय खाद्य निगम (FCI) के गोदाम से अनाज सीधे दुकानों तक लाया जाएगा और गाड़ियों के हर मूवमेंट पर सरकार की नजर होगी. यह फैसला कैबिनेट बाईसर्कुलेशन में लिया गया है. माना जा रहा है कि इससे कोटेदारों की कई समस्याएं खत्म हो जाएंगी.


VIDEO