Farmers Protest: 4 महीने में तीसरी बार Bharat Bandh करेंगे किसान, संयुक्त किसान मोर्चा ने किया ये ऐलान
Advertisement

Farmers Protest: 4 महीने में तीसरी बार Bharat Bandh करेंगे किसान, संयुक्त किसान मोर्चा ने किया ये ऐलान

नए कृषि कानूनों के खिलाफ अपने आंदोलन को तेज करते हुए किसानों ने तीसरी बार भारत बंद का आह्वान किया है. 26 मार्च को आंदोलन के 4 महीने पूरे होंगे और इसी दिन भारत बंद रहेगा.  

26 मार्च को तीसरी बार भारत बंद करेंगे किसान (फाइल फोटो, IANS).

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं (Delhi Border) पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हजारों किसानों (Farmers Protest) ने तीसरी बार भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया है. किसान नेता बूटा सिंह बुर्जगिल ने कहा, 'आंदोलन के 4 महीने पूरे होने के मौके पर सभी किसान 26 मार्च को शांतिपूर्ण भारत बंद करेंगे जो सुबह से शाम तक प्रभावी रहेगा.'

पूरी तरह शांतिपूर्ण होगा भारत बंद

तीन केंद्रीय कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ आंदोलन की राह पकड़े किसानों की अगुवाई करने वाले संगठनों का समूह संयुक्त किसान मोर्चा ने गुरुवार को कहा, 'बंद के दौरान शांति व्यवस्था बनी रहेगी और किसी भी प्रकार की हिंसा में किसान शामिल नहीं होंगे. हम जनता से भी सहयोग करने की अपील करते हैं.' ऐसा देश में पहली बार है जब किसी आंदोलन के चलते तीसरी बार भारत बंद किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- ममता बनर्जी के बायें पैर की हड्डी टूटी, सामने आई X-ray रिपोर्ट

पहले कब-कब हुआ भारत बंद?

इससे पहले किसानों ने 8 दिसंबर 2020 और 6 फरवरी 2021 को भारत बंद करते हुए देश के सभी नेशनल और स्टेट हाईवे (National & State Highways) को कुछ घंटों के लिए जाम रखा था. हालांकि इस बंद का असर कुछ ही राज्यों में देखने को मिला. तीसरा भारत बंद 26 मार्च को किया जाएगा. लेकिन अभी किसानों ने बंद की टाइमिंग की घोषणा नहीं की है. जल्द ही सहमति बनने पर किसान तारीखों का ऐलान करेंगे. 

(इनपुट: भाषा से भी) 

VIDEO

Trending news