DNA on Tejasvi Yadav Bangla News: पटना के सरकारी बंगले की खबर आज बिहार की सियासत में टॉप पर ट्रेंड करती रही. वो बंगला तेजस्वी यादव को तब अलॉट हुआ था, जब वो उपमुख्यमंत्री थे. लेकिन अब तेजस्वी ने वो बंगला खाली कर दिया है. बीजेपी का आरोप है कि तेजस्वी यादव ने बंगला 'खाली' कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेजस्वी यादव ने बंगला 'खाली' कर दिया


अब आप कहेंगे कि ये तो एक ही बात हुई लेकिन ये एक ही बात नहीं है. तेजस्वी यादव ने बंगला खाली किया है और वो दूसरे बंगले में शिफ्ट कर गए हैं. लेकिन बीजेपी वाले कह रहे हैं कि तेजस्वी यादव बंगला खाली करते वक्त अपने साथ बंगले का सारा सामान भी ले गए हैं. बीजेपी नेताओँ का आरोप है कि पटना के 5 देशरत्न मार्ग बंगले से टोंटी ही नहीं, वॉश बेसिन, बाथ टब, RO, फ्रिज, टीवी, सोफे, बेड और यहां तक कि बिजली के स्विच तक गायब हैं.तेजस्वी यादव ने बंगला छोड़ते वक्त पूरा का पूरा बंगला..एकदम खाली कर दिया है. अब इस बंगले में बिहार के मौजूदा उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी शिफ्ट होंगे.


क्या बीजेपी के आरोपों में वाकई सच्चाई है. क्या वाकई तेजस्वी यादव..बंगले का सारा सामान अपने साथ लेकर चले गए. इसे जानने के लिए ज़ी न्यूज़ की टीम ने 5 देशरत्न मार्ग वाले बंगले का 360 डिग्री INSPECTION किया है. जिसकी रिपोर्ट आपको बताते हैं.


बगीचे से फव्वारे गायब, सारे एसी निकाल लिए गए


पटना में देशरत्न मार्ग पर 5 नंबर सरकारी बंगला, जिस पर एड्रेस प्लेट लगी हुई है. सरकारी बंगले का मेन गेट सही सलामत है. लेकिन बंगले में घुसते ही बड़े से बगीचे में लगा फव्वारा गायब है. कैंपस में ही बैडमिंटन कोर्ट है. ऐसा लगता है यहां कारपेट निकालने की पूरी कोशिश की गई है. बिजली के प्लग निकालने में काफी मेहनत की गई है. एसी भी उतारकर ले जाए जा चुके हैं.


मुख्य बंगले में पुराना फर्नीचर बाहर ही पड़ा छोड़ दिया गया है. अंदर का हाल भी बता रहा है कि कीमती सामान हटा लिया गया है. बीजेपी का आरोप है कि वर्ष 2017 में इस बंगले के अंदर 36 एसी लगे थे. लेकिन अब एक भी एसी नहीं लगा है. ज़ी न्यूज़ की टीम ने एसी की खोज में पूरे बंगले को छान मारा.


बेड, कुर्सी, सोफा तक नहीं बचे बंगले में


ज़ी न्यूज़ की टीम को पूरे बंगले में एसी के निशान तो दिखे लेकिन एसी नहीं दिखा. हां एक हाइटेक डबल बेड का सिरहाना जरूर दिखा.बंगले की हालत देखकर इतना तो तय है कि तेजस्वी यादव के साथ-साथ इस बंगले से कई और भी चीजें चली गईं हैं. अब वो सारी चीजें..जो यहां नहीं दिख रही हैं. वो तेजस्वी यादव के साथ गईं हैं या तेजस्वी यादव के जाने के बाद गई हैं. ये तो जांच का विषय रहेगा.


अब ये रिपोर्ट देखकर इस बात से तो इंकार नहीं किया जा सकता कि पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का पुराना बंगला अब खाली हो चुका है. मतलब ना एसी बचे हैं. ना बेड बचे हैं. यहां तक कि टोंटियां तक गायब हैं. बीजेपी वाले कह रहे हैं कि तेजस्वी यादव ये सारा सामान अपने साथ ले गए हैं. इस आरोप पर RJD वाले बीजेपी वालों से आरोपों को साबित करने वाले सबूतों की डिमांड कर रहे हैं.


बंगले में सरकारी सामान की लिस्ट के निर्देश


राजनीति तो होती रहेगी..लेकिन क्या वाकई यूपी के बाद बिहार में भी टोंटी कांड हुआ है और अगर हुआ है तो ये साबित कैसे होगा? इसका जवाब बिहार के भवन निर्माण मंत्री जयंत राज ने दिया है..जिनके मुताबिक बंगले से क्या-क्या सामान गायब हुआ है, ये अभी बता पाना मुश्किल है. बंगले में जब नेता रहते हैं तो अपना खुद का सामान भी लगाते हैं.


भवन निर्माण विभाग को आदेश दिया गया है कि बंगले में सरकारी सामान की लिस्ट बनाई जाए. अगर बंगले से कोई भी सरकारी सामान गायब होगा तो कानूनी कार्रवाई होगी. यानी भवन निर्माण मंत्री और जेडीयू नेता जयंत राज खुद कह रहे हैं कि मंत्री अपने बंगले में अपनी जेब से खर्चा करके भी सामान लगवाते हैं क्योंकि हर मंत्री को सरकार से एक सीमित बजट मिलता है.


क्या तेजस्वी ने अपने पैसों से लगवाई चीजें?


Zee News के पास बिहार सरकार की अधिसूचना की कॉपी है. जिसके मुताबिक मंत्री को आवंटित आवास में फर्नीचर और अन्य सुविधाओँ के लिए छह लाख रुपये की राशि मिलती है. राज्यमंत्री को पौने छह लाख रुपये की राशि मिलती है..और उपमंत्री को साढ़े पांच लाख रुपये मिलते हैं.


तो इस बात के चांस हो सकते हैं कि तेजस्वी यादव ने अपने पैसों से बंगले में सामान लगवाया हो और वही सामान वो अब अपने साथ ले गए हो. हालांकि सच क्या है. ये तो अभी कहना जरा मुश्किल है.