दिवाली का पर्व प्यार, खुशियों और स्नेह का है. दिवाली नजदीक आते ही गिफ्ट्स देने और लेने का सिलसिला शुरू हो जाता है. यह त्यौहार न केवल रोशनी और खुशियों का प्रतीक है बल्कि रिश्तों में मिठास लाने का भी अवसर है. इस बार के गिफ्टिंग ट्रेंड्स का मकसद केवल चीजें देना नहीं है बल्कि अपने रिश्तों में खुशी और अपनापन जोड़ना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस साल गिफ्टिंग ट्रेंड में कुछ अनोखे और कस्टमाइज्ड विकल्प देखने को मिल रहे हैं, जो न केवल परिवार बल्कि पड़ोसियों का दिल जीतने में भी कामयाब हो रहे हैं.  तो इस दिवाली, अपने परिवार और पड़ोसियों के लिए ऐसे गिफ्ट्स का चयन करें, जो न सिर्फ खास हों बल्कि उन्हें हमेशा याद रहें.  


हैंडमेड गिफ्ट्स और DIY किट्स
इस साल लोग अपने हाथों से बनाए गए गिफ्ट्स या DIY (डू इट योरसेल्फ) किट्स को अधिक पसंद कर रहे हैं. इन गिफ्ट्स में टेराकोटा दीये, हाथ से बने सोप्स, स्क्रब्स और मसालों के जार जैसे आइटम्स शामिल हैं. परिवार और पड़ोसियों को ये गिफ्ट्स देने से न केवल पर्सनल टच जुड़ता है बल्कि यह उन्हें भी एक यादगार अनुभव देता है.


एको-फ्रेंडली गिफ्ट्स
पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़ने के कारण इस दिवाली एको-फ्रेंडली गिफ्ट्स का चलन तेजी से बढ़ा है, इसमें पौधे, बायोडिग्रेडेबल प्रोडक्ट्स और री-सायकल्ड मटीरियल से बने गिफ्ट्स जैसे गुड लक प्लांट्स, रीयूजेबल दीये और कप शामिल हैं. यह विकल्प न केवल शुभ होते हैं बल्कि पर्यावरण को भी बेहतर बनाने में मदद करते हैं.


कस्टमाइज्ड गिफ्ट हैम्पर्स
आजकल लोग कस्टमाइज्ड गिफ्ट हैम्पर्स को काफी पसंद कर रहे हैं, जिनमें मिठाइयां, ड्राय फ्रूट्स, हैंडीक्राफ्ट्स और अन्य उपयोगी चीजें शामिल होती हैं. ये गिफ्ट हैम्पर्स खासतौर पर परिवार के सदस्यों और करीबी दोस्तों के लिए बेहद पसंद किए जा रहे हैं, क्योंकि इनमें पसंद के अनुसार चीजें डाली जा सकती हैं.


डिजिटल गिफ्ट्स
डिजिटल युग में डिजिटल गिफ्ट्स का भी अपना अलग ही क्रेज है. जैसे डिजिटल गिफ्ट कार्ड्स, ई-बुक सब्सक्रिप्शन और ऑनलाइन वर्कशॉप वाउचर्स. ऐसे गिफ्ट्स खासतौर पर यंगस्टर्स और टेक-सेवी पड़ोसियों के बीच लोकप्रिय हो रहे हैं.


6-फुट चौड़ा और 3-फुट ऊंचा दिवाली हैम्पर
दिवाली उत्सव को यादगार बनाने के लिए IGP.com ने भारत का सबसे बड़ा दिवाली हैम्पर लॉन्च किया है, जो 6-फुट चौड़ा और 3-फुट ऊंचा एक मास्टरपीस है और इंसान जितना बड़ा है. प्रीमियम लकड़ी से हैंडक्राफ्टेड, पारंपरिक और आधुनिक शैली के सम्मिश्रण से इसको सजाया गया है. IGP के फाउंडर एंड CEO तरूण जोशी ने कहा कि IGP में, हम हमेशा हर त्योहार को नए तरीके से सेलिब्रेट करने में विश्वास करते हैं और इस दिवाली, हमने उस सोच  को एक नए लेवल पर ले जाने का फैसला किया. हमारा दिवाली हैम्पर, जो भारत का अब तक का सबसे बड़ा है, केवल एक उपहार नहीं है, यह परंपरा, ध्येय और शान का एक बड़ा अनुभव है.