Home Remedies: आजकल मार्केट में कई तरह के नेल पेंट रिमूवर आ गए हैं. महिलाएं अक्सर इन्हें अपने साथ कैरी करती हैं. अपनी ड्रेस के कलर के हिसाब से मेचिंग की नेट पेंट लगाने के बाद इसे रिमूव करने के लिए नेल पेंट रिमूवर का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन अगर आपके पास नेल पेंट रिमूवर न हो और नेल पेंट हटाना हो तो आप क्या करेंगे? कई महिलाएं ऐसे में दांतों से नेट पेंट हटाती हैं. लेकिन ऐसा करना ठीक नहीं है. आज हम आपको कुछ घरेलू टिप्स बताएंगे, जिनकी मदद से आसानी से नेल पेंट को हटाया जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परफ्यूम का करें इस्तेमाल


जिस डिओड्रेंट और परफ्यूम से आप बॉडी को फ्रेश रखते हैं, उसी से आप आसानी से नेल पॉलिश का रंग छुड़ा सकते हैं. ये दोनों चीजें नेल पेंट रिमूवर की तरह ही काम करता है. इसके लिए आप परफ्यूम को नेल्स पर छिड़कें. इसके बाद एक कॉटन के कपड़े से नेल को साफ करें. थोड़ी देर में नेल पॉलिश छूट जाएगी.


नींबू


किसी भी घर की किचन में नींबू बड़ी आसानी से मिल जाएगा. लेकिन क्या आपको पता है कि नींबू के रस से आप नेल पेंट को साफ कर सकते हैं. इसके लिए नींबू के रस में विनेगर को मिक्स कर लें. इसे नेल्स पर रगड़ें और कॉटन बड से रब करें. आप देखेंगे कि नेल पेंट साफ हो गया है.


अल्कोहल


नेल पॉलिश के कलर को साफ करने के लिए आप अल्कोहल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप कुछ बूदें एक कॉटन बड की मदद से नेल्स पर लगाकर रगड़ें. थोड़ी देर में नेल्स से पेंट गायब हो जाएगा.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर