long Hair Tips: बालों को लंबा रखने की सभी की चाहत होती है. ऐसे में कुछ लड़कियां को बाल को लंबे रखने के लिए तमाम कोशिश करती रहती हैं, लेकिन अगर फिर भी आपके बाल लंबे नहीं हो रहे हैं तो परेशान होने की जरुरत नहीं है, क्योंकि हम आपके लिए ऐसे टिप्स लेकर आए हैं, जिससे आसानी से आपके बाल न सिर्फ लंबे होंगे बल्कि चमकदार भी बनेंगे. आइए जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मसाले वाले खाने से रखें दूरी


सभी जानते हैं कि मसाला वाला खाना सेहत के लिए ठीक नहीं होता है. इससे आपके बालों की ग्रोथ भी रुक सकती है.  अगर आप आप खाने-पीने में तेल मसाले की चीजों का सेवन ज्यादा करते है या जंक फूड ज्यादा खाते है तो इससे दूरी बना लें.


ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं


कई बार पानी की कमी से भी आपके बालों की ग्रोथ रुक जाती है. ऐसे में अपनी बॉडी में पानी की कमी नहीं होने दें, नहीं तो आपके बालों को लंबे करने की चाहत अधूरी रह सकती है. 


तेल से जरूर करें मालिश


बालों को भरपूर पोषण की जरुरत होती है. यानी हफ्ते में तीन बार आप अपने बालों की मालिश करें, इससे आपको फायदा मिलेगा. इससे आपकी बालों की ग्रोथ नहीं रुकेगी, बल्की आसानी से धीरे-धीरे आपके बाल बढ़ने लग जाएंगे.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर