चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लगाएं इन 5 फलों के छिलके, स्किन प्रॉब्लम होगी दूर

हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है और चेहरे की चमक को रखने के लिए चेहरे पर कई तरह-तरह की चीजें लगाते हैं. हमें फलों का सेवन करना काफी पसंद होता है लेकिन फल को खाने के उसके छिलको को फेंक देते हैं, लेकिन आपको ऐसा नहीं है. आपको बताते हैं इसके छिलके से आप चेहरे की चमक कैसे बरकरार रख सकते हैं.

रितिका Sat, 13 Jan 2024-10:48 am,
1/5

संतरे का छिलका

चेहरे की चमक को बढ़ाने के लिए काफी लोग महंगे-महंगे चीजों को लाते हैं फिर भी चमक नहीं आती है. अगर आप चेहरे पर संतरे का छिलका को पूरे चेहरे पर लगाते हैं, तो  पिंपल्स और एक्ने खत्म हो जाते हैं.

2/5

पपीते का छिलका

पपीते का छिलका भी आप चेहरे पर लगा सकते हैं. ये चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है. आप चाहे तो इसको फेसपैक की तरह फेस पर अप्लाई कर सकते हैं.

 

3/5

आम का छिलका

आम का छिलका चेहरे को सॉफ्ट बना देता है और चमक भी आने लगती है. छिलके को पीसकर इसका पेस्ट बनाकर आप चेहरे पर लगा सकते हैं.

 

4/5

केले के छिलके

केले के छिलके को लोग खाने के बाद फेंक देते हैं लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है इसको अपने चेहरे पर लगाना है. इसको लगाने से टैनिंग दूर हो जाती है.

 

5/5

नींबू का छिलका

नींबू का छिलका चेहरे पर लगाने से त्वचा की गंदगी काफी दूर हो जाती है और चेहरे की चमक बढ़ने लगती है. इसके पैक को सप्ताह में 2 बार भी लगा सकते हैं.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link