Weight Loss: इस Magical Drink पीने से पेट की लटकती चर्बी होगी गायब, लोग कहेंगे, `ये कैसे किया?`

Homemade Drink For Obesity: वजन का बढ़ना मौजूदा दौर की कॉमन प्रॉब्लम बन चुकी है, इससे छुटकारा पाना बेहद मुश्किल है, क्योंकि हर किसी के लिए जिम में घंटों पसीना बहाना और स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो करना आसान नहीं होता है. ऐसे में मोटापे के शिकार ज्यादातर लोग कुछ ऐसा करने की ख्वाहिश रखते हैं जिससे वजन आसानी से कम हो जाए. ऐसे में एक खास ड्रिंक आपके काम आ सकती है, जो जल्दी असर दिखाती है.

Tue, 06 Feb 2024-10:24 pm,
1/5

धनिया के पानी से कम होगा वजन

पेट और कमर की चर्बी कम करने के लिए धनिया का पानी काफी कारगर साबित हो सकता है. ये मसाला हमारी सेहत के लिए कई तरीके से फायदेमंद हो सकता है, लेकिन मोटापे के खिलाफ इसे खास तौर से यूज किया जाता है

2/5

धनिया का पानी उन महिलाओं के लिए भी लाभकारी होता है जो बच्चे को जन्म देने के बाद अपने पेट की लटकती चर्बी से परेशान रहती है. ये ड्रिंक उनके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है, क्योंकि ये तेजी से असर दिखाता है.

3/5

धनिया में पोषक तत्वों की कोई कमी नहीं होती, इसमें प्रोटीन, हेल्दी फैट, फाइबर, कार्बोहाइड्रेट, कैल्शियम, जिंक, फास्फोरस, आयरन, कैरोटीन, थियामीन, पोटोशियम और विटामिन सी की भरपूर माभा पाई जाती है

4/5

धनिया का पानी तैयार करने के लिए आप साबुत धनिया, सौंफ और जीरा लें और एक ग्लास पानी में रातभर भिगोने के लिए छोड़ दें, अगली सुबह इसे उबाल लें और छानकर पी जाएं, ऐसे कुछ हफ्तों तक करते रहें.

5/5

कुछ ही हफ्तों में पाएंगे कि आपकी पुरानी ड्रेस फिट होने लगी है क्योंकि पेट और कमर की चर्बी काफी हद तक कम हो चुकी होगी. इस नुस्खे को खुद भी आजमाएं और अपने जानने वालों को भी बताएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link