Lip Care: होंठ फटने से हैं परेशान? इन नेचुरल चीजों की मदद से पाएं Deepika Padukone जैसे लिप्स

Dry Lips Home Remedies: हम अपनी स्किन की एक्ट्रा केयर करते हैं, खासकर चेहरे की, लेकन अक्सर हम होंठों का ख्याल रखना भूल जाते हैं जिसके कारण डाई होकर फटने लगते हैं. अगर आप ऐसी स्थिति नहीं चाहते तो इसे कोमल बनाए रखने के लिए समय-समय पर उन्हें मॉइस्चराइज़ करना पड़ेगा. अक्सर हाइड्रेट न रहने की वजह से होंठ फटते हैं. इससे बचने के लिए आपको कुछ नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करना होगा.

Thu, 29 Dec 2022-7:55 am,
1/5

दीपिका पादुकोण जैसे होंठ कैसे पाएं?

कई महिलाओं की चाहत होती है कि उनके होंठ बॉलीवुड की क्वीन दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) जैसे हो जाएं, इसके लिए आपको कुछ सुपरफूड्स का इस्तेमाल करना होगा, भी आपके होंठ नहीं फटेंगे.

2/5

दूध

दूध (Milk) के मॉइस्चराइजिंग गुण आपके होंठों को मुलायम बनाने में मदद करते हैं. दूध और हल्दी को होठों पर पेस्ट के रूप में लगाएं और पानी से धोने से पहले तकरीबन पांच मिनट के लिए छोड़ दें. 

3/5

शहद

शहद में एंटीसेप्टिक और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं जो डैमेज्ड सेल्स को हाइड्रेट करते हैं. फटे होंठों को मुलायम बनाने के लिए शहद और चीनी के स्क्रब का इस्तेमाल करें, जल्द इसका फर्क नजर आने लगेगा.

4/5

टमाटर का जूस

टमाटर सूखे, काले और फटे होठों का इलाज करने का एक शानदार नुस्खा है जो लिप्स में फिर से जान डाल देता है. इसके लिए आप टमाटर के पेस्ट को अपने होठों पर लगाएं और 15 मिनट बाद साफ पानी से धो लें.

5/5

बादाम का तेल

बादाम के तेल (Almond Oil) में विटामिन ई जैसे अहम पोषक तत्व पाए जाते हैं जो विटामिन सी जैसे अन्य एंटीऑक्सिडेंट के साथ काम करते हैं, ये होंठों को मॉइस्चराइज़ करने में मदद करते हैं.  आपको बस इतना करना है कि मुलायम और कोमल होंठ पाने के लिए बादाम का तेल लिप्स पर लगाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link