Arthritis Pain: सेब से लेकर चेरी तक, इन फलों से गठिया के दर्द को कहें अलविदा

Arthritis Pain Treatment: गठिया रोग मानव शरीर के जोड़ों में दर्द, सुजन और स्टिफनेस का कारण बनता है. यह रोग आमतौर पर उम्रदराज व्यक्तियों में देखा जाता है, लेकिन इसकी शुरुआत युवा उम्र में हो सकती है.

शिवेंद्र सिंह Wed, 03 May 2023-2:37 pm,
1/6

गठिया का दर्द

Arthritis Pain Treatment: गठिया रोग मानव शरीर के जोड़ों में दर्द, सुजन और स्टिफनेस का कारण बनता है. यह रोग आमतौर पर उम्रदराज व्यक्तियों में देखा जाता है, लेकिन इसकी शुरुआत युवा उम्र में हो सकती है. आज हम आपको 5 ऐसे फलों के बारे में बताएंगे, जो आपके गठिया के दर्द को दूर करने में मदद करेंगे. 

2/6

सेब

सेब यूरिक एसिड के स्तर को कम करने में मददगार माना जाता है. फल आहार फाइबर से भरपूर होते हैं, जो रक्त से यूरिक एसिड की अधिक मात्रा को अवशोषित करते हैं.

3/6

चेरी

चेरी शरीर में यूरिक एसिड लेवल के कंट्रोल के लिए एक बढ़िया विकल्प है. चेरी में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए गए हैं, जो अतिरिक्त यूरिक एसिड के स्तर के कारण होने वाली सूजन को कम करके जोड़ों के दर्द को प्रभावी ढंग से कम कर सकते हैं.

4/6

अमरूद

अमरूद जोड़ों के दर्द को कम करने के लिए बहुत उपयोगी होता है. इसमें विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट प्रभावी तत्व होते हैं जो आपकी बॉडी के इन्फ्लेमेशन को कम करते हैं.

5/6

कीवी

कीवी में विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट तत्व होते हैं जो गठिया जोड़ों के दर्द को कम करने में मदद करते हैं. इसके अलावा, इसमें प्रोटेइन भी होता है जो आपके जोड़ों को स्ट्रेंथ करता है.

6/6

आम

आम भी जोड़ों के दर्द को कम करने में मदद करता है. इसमें विटामिन सी, एंटीऑक्सिडेंट तत्व और कैरोटीन होता है जो इन्फ्लेमेशन को कम करते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link