Fitness Hacks: नए साल में पूरी होगी दीपिका पादुकोण जैसे फिगर की ख्वाहिश, रुटीन में शामिल करें फ्रूट डाइट

Weight Loss Diet: दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) कई लोगों की फिटनेस आइकॉन हैं. दीपिका जैसे फिगर पाने की चाहत हर किसी को होती है. अगर अच्छा फिगर पाना है तो जरूरी नहीं है कि जिम में घंटों एक्सरसाइज ही करें. हल्के-फुल्के वर्कआउट और सही डाइट के जरिए वजन को आसानी से कम किया जा सकता है. अगर आप भी अच्छा फिगर पाना चाहते हैं तो फ्रूट डाइट को फॉलो कर सकते हैं. फ्रूट डाइट शरीर को कमजोर नहीं होने देती है और परफेक्ट फिगर बनाने में मदद करती है.

रक्षिता Tue, 13 Dec 2022-6:40 pm,
1/5

नाश्ता (Breakfast)

वेट लॉस के लिए नाश्ते में सेब, अंगूर, जामुन और एवोकेडो जैसे फल खा सकते हैं. प्रोटीन, विटामिन और फाइबर से भरपूर ये फल पोषण देने के साथ ही वजन कम करने में मदद करते हैं. इन फलों में शुगर का लेवल काफी कम होता है जो वजन को कंट्रोल करने में मदद करता है. 

2/5

लंच (Lunch)

वजन कम करने के लिए लंच में केला और तरबूज जैसे फल खा सकते हैं. इनसे जल्दी ही पेट भरा हुआ महसूस होने लगता है. आप बनाना या फिर वॉटरमेलन का शेक बनाकर भी पी सकते हैं. साथ ही ये फ्रूट्स कैलोरी से भरपूर होते हैं और भूख को कंट्रोल करने में मदद करते हैं. 

3/5

डिनर (Dinner)

रात के खाने में ज्यादा पानी वाले किसी फल को अपनी डाइट का हिस्सा बनाना फायदेमंद होगा. तरबूज और खरबूज जैसे फल डिनर में शामिल कर सकते हैं. इनसे पेट भी भरा हुआ महसूस करेगा. डिनर में हाई फाइबर वाले फल ही खाएं. 

4/5

ऐसे हों फल

विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर फल खाएं. कम ग्लाइसीमिक इंडेक्स वाले फल खान ज्यादा फायदेमंद होगा. ज्यादा ग्लाइसीमिक इंडेक्स वाले फलों की डाइट से डायबिटीज जैसी परेशानियां बढ़ सकती हैं. 

5/5

जरूरी टिप्स

वजन कम करने के लिए भी प्रॉपर डाइट लेना जरूरी है. इन तीनों मुख्य मीलों के अलावा आप बीच में फ्रूट सेलैड, लाइट जूस और शेक पी सकते हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link