सुबह उठते ही होने लगता है सिर दर्द, इन घरेलू टिप्स को फॉलो करके मिलेगा आराम

सिर का दर्द आजकल की भागदौड़ भारी जिंदगी में एक आम समस्या बन गया है. सिर में दर्द होने के कई सारे कारण भी हो सकते हैं. कई लोग ऐसे भी होते हैं, जिनका सुबह उठते के साथ ही दर्द शुरू हो जाता है. ऐसी स्थिति में लोग पेन किलर ले लेते हैं. लेकिन ये आपको नुकसान भी कर सकती है, आपको इसकी आदत भी लग सकती है. आपको बताते हैं आप कैसे घरेलू टिप्स को फॉलो करके दर्द से आराम पा सकते हैं.

रितिका Sun, 04 Feb 2024-6:09 am,
1/5

पुदीना का रस

सिर का दर्द सुबह उठकर ही कभी-कभी काफी ज्यादा बढ़ जाता है. लोग पेन किलर का सहारा ले लेते हैं. आप दर्द को दूर करने के लिए पुदीना का रस माथे में लगा लें इससे आपका दर्द तुरंत ठीक हो जाएगा.

2/5

तुलसी के पत्ते का काढ़ा

तुलसी के पत्ते का काढ़ा बनाकर पीने से आपके दर्द में काफी आराम मिलता है. इस रस का लेप माथे पर भी आप लगा सकते हैं. इस रस का सेवन भी आपके लिए फायदेमंद होगा.

 

3/5

बादाम

बादाम का सेवन आपको रोजाना करना चाहिए. इसके सेवन से आपका दिमाग तेज होगा और सिरदर्द से निजात भी आप तुरंत पा सकते हैं.

4/5

नींद

आपको अपनी नींद को पूरा कर लेना चाहिए. जब तक नींद अच्छे से पूरी नहीं होती है, तब तक आपको सिर में अलग-अलग तरह का दर्द होता रहेगा.

 

5/5

डिप्रेशन

डिप्रेशन की वजह से भी आपको सिर दर्द जैसी समस्या हो सकती है. दर्द वाली दवाओं और कैफीन से भी आपको दूर रहना चाहिए.  

 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link