घुटनों के दर्द से पाना चाहते हैं छुटकारा, इन नुस्खों को अपनाकर मिलेगा आराम

सर्दियों का मौसम आते ही लोगों को कई तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ता है जिसमें से घुटनों का दर्द काफी लोगों को होता है इसके दर्द को सह पाना बेहद ही मुश्किल होता है. लोग कई तरह-तरह की दवाईयां भी खाते हैं लेकिन कुछ भी नहीं होता है. आज आपको बताते हैं कैसे आप घरेलू उपायों को करके घुटनों के दर्द से छुटकारा पा सकते हैं.

रितिका Mon, 04 Dec 2023-1:28 pm,
1/5

अदरक का सेवन

सर्दियों का मौसम आते ही लोगों की घुटनों के दर्द की परेशानियां हो जाती है इससे बचने के लिए आपको अदरक का सेवन करना चाहिए. इससे आपका दर्द और सूजन काफी हद तक कम होती है.

2/5

सरसो का तेल

सरसो के तेल को गरम करके बेहतर तरीके से मसाज करने के आपका दर्द छुमंतर हो जाएगा और आपको आराम भी मिलेगा आप इसकी मालिश हल्के-हल्के हाथों से कर सकते हैं.

3/5

कपूर का तेल

आपको ये भी बता दें कपूर का तेल जोड़ो के दर्द को खत्म करने के लिए काफी मददगार साबित होते हैं कपूर के तेल में आप नारियल के तेल को मिलकर भी लगा सकते हैं.

4/5

हल्दी

ऐसा भी कहा जाता है की अगर आपके घुटनों में ज्यादा ही दर्द हो रहा है तो आपको दर्द वाले घुटनों में हल्दी को लगाना चाहिए, हल्दी को लगाने से आपको काफी आराम भी मिलेगा.

 

5/5

तुलसी का पानी

तुलसी हर बीमारियों को ठीक करने के लिए काफी मददागर साबित होता है जोड़ो के दर्द को कम करने के लिए आपको तुलसी का पानी पीना चाहिए.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link