चेहरे के जिद्दी ब्लैकहेड्स नहीं लेते जाने का नाम, इन 5 घरेलू उपायों से रातों रात हो जाएंगे गायब

हर कोई चाहता है खूबसूरत दिखना लेकिन स्किन से जुड़ी कई दिक्कतें पीछा छोड़ने का नाम नहीं लेती है. ब्लैकहेड्स चेहरे पर, नाक पर और गाल पर आ जाती है, जो चेहरे को खराब कर देती है. ये छोटी-छोटी काली कीलों जैसी नजर आती है. अगर आपको भी चेहरे के जिद्दी ब्लैकहेड्स निकालने हैं तो घरेलू उपायों को अपनाना होगा.

रितिका Mon, 25 Dec 2023-11:24 am,
1/5

हॉट स्‍टीम

ब्लैकहेड्स चेहरे की रंगत को खराब कर देते हैं और चेहरे का ग्लो भी चला जाता है. चेहरे के जिद्दी ब्लैकहेड्स को हटाने के लिए हॉट स्‍टीम की मदद ले सकते हैं. भाप को लेने से चेहरे की रंगत भी वापिस आ जाती है और ब्लैकहेड्स बाहर निकाल जाते हैं.

 

2/5

दालचीनी और शहर

एक चम्‍मच दालचीनी और शहर के पेस्ट को अगर आप ब्लैकहेड्स वाली जगह पर लगाते हैं तो तुरंत ब्लैकहेड्स आपके गायब हो जाते हैं. इसको आपको चेहरे पर हर सप्‍ताह में 2,3 बार लगाना चाहिए.

3/5

अंडे और शहद

अंडे और शहद को मिक्स करके आपको इसको चेहरे पर लगाना चाहिए. इसको लगाने से रातों-रात में ही आपके सारे ब्लैकहेड्स तुरंत गायब हो जाएंगे. करीब 20 मिनट लगाने के बाद आप इसे धो सकते हैं.

4/5

हल्दी और नारियल तेल

हल्दी और नारियल तेल चेहरे के ग्लो को बढ़ाने में काफी मदद करता है. ये एंटीऑक्‍सीडेंट से भरपूर होता है. जिद्दी ब्लैकहेड्स को आसानी से इससे हटाया जा सकता है.

 

5/5

बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा को भी आप ब्लैकहेड्स वाली जगह परलगा कर आसानी से हटा सकते हैं. इससे लगाने से ऑयल को भी खींचकर बाहर कर देता है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link