बच्चा करता है खाने में नखरे? इन टेस्टी और हेल्दी डिश को खाकर सारा फूड कर जाएंगे चट

बच्चों को खाना खिलाना एक बेहद ही बड़ा टास्क होता है. खाने में काफी ज्यादा नखरे दिखते हैं. बच्चे हर छोटी चीजों को लेकर नखरे दिखाने लगते हैं. उनके नखरों को उठा पाना मात-पिता के लिए काफी मुश्किल हो जाती है. अब सोचने वाली बात ये होती है, ऐसा क्या बनाएं जिसे वो आसानी से खा लें और हेल्दी भी हो. आज आपको बताते हैं कुछ ऐसी डिश जिसे आप बच्चों के लिए आसानी से बना सकते हैं.

रितिका Sun, 03 Mar 2024-7:09 am,
1/5

वेजिटेबल मफिन

बच्चों के लिए खाने में कुछ ऐसी चीजों को बनाना चाहिए, जो हेल्दी भी हो और जिसको वो अच्छे से खा भी सके. आप अपने बच्चों के लिए वेजिटेबल मफिन को बना सकते हैं, ये खाने में बेहद ही टेस्टी होता है और बच्चें आसानी से खा भी लेते हैं. ये हेल्दी स्नैक बच्चों को जरूर पसंद आएंगे. इसको खाने से फाइबर, विटामिन-ई, कैल्शियम मिलते हैं. इसको बनाने के लिए आपको तोरी, गाजर, मक्का, मटर, पनीर,प्याज़, मशरूम, बेकिंग पाउडर इन सभी चीजों की जरूरत होगी.

2/5

नट बटर सैंडविच

खाना खाने में बच्चें काफी ज्यादा जिद करने लगते हैं. उनकी हर जिद मनना गलत होगा. इससे बच्चे बिगड़ सकते हैं. नट बटर सैंडविच बच्चों को खाने में बेहद ही पसंद आएगा. इसको आप आसानी से झटपट भी बना सकते हैं. इसको बनाने के लिए आपको ब्राउन ब्रेड,शिमला मिर्च, प्याज, हरी मिर्च, टमाटर, पीनट बटर,टेबल स्पून बटर, टोमाटोसॉस, काली मिर्च पाउडर, नमक, मसाले इन सभी को मिलाकर आप बना सकते हैं.

3/5

ग्रीक योगर्ट पारफेट

ग्रीक योगर्ट पारफेट बच्चों को खूब पसंद आता है और इसे बड़े ही चाव से खाना पसंद करते हैं. इसको आप घर पर आसानी से बना सकते हैं. बनाने के लिए आपको ज्यादा चीजों की भी जरूरत नहीं है. इसके लिए आपको ग्रीक दही, जामुन, फल, ग्रेनोला,नट बटर,मेवे, प्रोटीन पाउडर, चॉकलेट इन सभी चीजों को मिलाकर आप अच्छे से बना सकते हैं. इसको पीकर आपको मजा आने वाला है.

4/5

फ्रूट कबाब

अगर आपका बच्चा छोटा है, तो आपको उनको कटे हुए फल और पकी हुई सब्जियों जैसे फिंगर फूड को भी खिला सकते हैं. ये उनके लिए अच्छा फूड होगा. फ्रूट कबाब को भी आप बच्चों के लिए बना सकते हैं. ये आपके बच्चों और बड़ों को भी काफी पसंद आने वाला है. इसके लिए आपको स्टॉबेरी, ऑरेंज, बनाना, किवी औऱ भी फल जो आपको पसंद हो. इन सभी को छोटा-छोटा काटकर टेस्टी सा बना सकते हैं.

5/5

ब्रेड उपमा

बच्चें को आपको हमेशा ऐसा फूड देना चाहिए, जो उनके शरीर और दिमाग का विकास कर सके. बच्चे की सेहत को ध्यान में रखते हुए आपको डिश बनानी चाहिए. आप ब्रेड उपमा भी बना सकते हैं. इसको खाना बच्चों को काफी पसंद आता है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link