Skin Care: ऑयली स्किन वालों को भूलकर भी नहीं करनी चाहिए ये गलतियां, छीन जाएगा चेहरे का निखार

चेहरे को खूबसूरत रखना हर कोई चाहता है. महिलाएं खूबसूरती के लिए कई महंगे-महंगे चीजों को अपने चेहरे पर लगाते हैं. काफी लोग ऐसे भी होते हैं जिनका चेहरा काफी ऑयली रहता है. ऑयली स्किन वालों को अपने चेहरा का खास ध्यान रखना चाहिए. आपको बताते हैं इन कामों को ऑयली स्किन वालों को नहीं करना चाहिए.

रितिका Sun, 28 Jan 2024-11:30 am,
1/5

चेहरे को धोना

ऑयली स्किन वालों को अपने चेहरे का खास ध्यान रखना चाहिए. उनको चेहरे को साफ रखने के लिए बार-बार चेहरे को साफ रखना चाहिए. जब भी बाहर से आएं तो आपको तुरंत चेहरे को नहीं धोना चाहिए.

2/5

ज्यादा फेस वॉश का इस्तेमाल नहीं

ऑयली स्किन वालों को काफी ज्यादा फेस वॉश का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. चेहरे को दिन-भर में 4 बार  जरूर धोना चाहिए. इससे चेहरे पर तेल जमा नहीं हो पाएगा.

3/5

बार-बार चेहरे पर हाथ नहीं

काफी लोगों के चेहरे पर  पिंपल निकाल जाते हैं और बार-बार चेहरे पर हाथ लगाने से त्वचा खराब हो जाएगा. पसीने की वजह से हाथों में कई सारे जर्म्स होते हैं, जो आपके चेहरे पर भी आ जाते हैं.

4/5

खूब सारा पानी

खूब सारा पानी पीने से चेहरा हमेशा खिला-खिला रहता है. कई लोग ऐसे भी होते हैं जो पानी कम पीते हैं लेकिन खाना चाहे पर कम ही खाएं, लेकिन पानी पीकर आपको खुद को हाइड्रेट रखना जरूरी है.

 

5/5

प्रोडक्ट्स

ऑयली स्किन वालों को हमेशा अपना चेहरा फ्रेश रखना चाहिए. महिलाएं काफी सारा  प्रोडक्ट्स अपने चेहरे पर अप्लाई करती हैं जिससे कई सारी दिक्कतें हो जाती है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link