सिर्फ दांत ही नहीं इन चीजों को भी चमका देता है टूथपेस्ट, जाने उपयोग के 6 तरीके

टूथपेस्ट, अपने दांतों को ब्रश करने के अपने नियमित उपयोग के अलावा, इसे घर के कई कार्यों के लिए क्लीनर के रूप में भी प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जा सकता है. ऐसे में आज हम आपको घर पर विभिन्न वस्तुओं को साफ करने के लिए टूथपेस्ट का उपयोग करने के आश्चर्यजनक तरीके हैं बताने जा रहे हैं.

पूजा अत्री Sat, 15 Apr 2023-10:01 pm,
1/6

ज्वैलरी को दें नया लुक

इसके लिए आप टूथपेस्ट को थोड़े से पानी के साथ मिलाकर घोल बना लें. फिर, इस घोल को अपने सोने के आभूषणों पर लगाएं और मुलायम ब्रश या कपड़े से धीरे से रगड़ें. फिर आप आभूषण को पानी से धो लें और इसे एक मुलायम कपड़े से सुखा लें.

 

2/6

अपनी ट्रॉली साफ करें

इसके लिए आप आधा चम्मच टूथपेस्ट में एक चम्मच बेकिंग सोडा मिलाकर पेस्ट बना लें. फिर, पेस्ट को अपने ट्रॉली बैग के दाग वाले क्षेत्रों पर लगाएं और धीरे से एक साफ कपड़े या स्पंज से रगड़ें. एक बार जब आप स्क्रबिंग समाप्त कर लें, तो टूथपेस्ट को एक साफ, नम कपड़े से मिटा दें. आपका ट्रॉली बैग बिल्कुल नए जैसा साफ और बेदाग दिखेगा! 

3/6

टाइलें साफ़ करें

इसके लिए आप टूथपेस्ट को गुनगुने पानी में मिलाएं. इसके बाद टूथपेस्ट के पेस्ट को टाइल्स पर लगाएं और मुलायम स्क्रबिंग ब्रश या कपड़े से धीरे से स्क्रब करें. एक बार जब आप स्क्रबिंग समाप्त कर लें, तो टाइल्स को पानी से धो लें और उन्हें एक साफ कपड़े से सुखा लें.

4/6

अपनी दीवारें भरें

इसके लिए आप टूथपेस्ट को छेद पर लगाएं और इसे पूरी तरह से सूखने दें. जैसे ही टूथपेस्ट सूख जाएगा, यह सख्त हो जाएगा और छेद को भर देगा, जिससे आपकी दीवार चिकनी और अच्छी दिखेगी. 

 

5/6

नलों की सफाई करें

इसके लिए आप टूथपेस्ट को थोड़े सफेद सिरके या नींबू के रस के साथ मिलाएं. इस मिश्रण को नल पर लगाएं और ब्रश या स्पंज से अच्छी तरह रगड़ें. फिर किसी भी अवशेष को हटाने के लिए नल को साफ पानी से धो लें.

6/6

शीशा चमकाएं

इसके लिए आप टूथपेस्ट को एक कपड़े पर लगाएं और इसे कांच की सतह पर रगड़ें, फिर एक नए कपड़े से कांच को साफ करें. यह सरल ट्रिक आपको कम मेहनत के साथ चमकदार शीशा प्राप्त करने में मदद कर सकती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link