Tripti Dimri Diet and Fitness Secrets: तृप्ति डिमरी ने फेमस फिल्म ‘लैला मजनू’ अहम रोल अदा किया था. उसके बाद वह रणबीर कपूर, बॉबी देओल और रश्मिका मंदाना की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'एनिमल'  में नजर आई थी. अपनी हॉटनेस और खूबसूरती से उन्होनें फैंस के दिलो में अपनी जगह बनाई है. इस फिल्म से बॉलीवुड में वह काफी चर्चाओं में रही है और अपना एक अलग मुकाम हासिल है. तृप्ति डिमरी  अक्सर अपने सोशल मिडिया पर अपने वर्कआउट का विडियो भी शेयर करती रहती है जिसे देख लड़कियां भी उनके जैसा ही फिगर पाना चाहती है. आप भी तृप्ति डिमरी की तरह फिटनेस चाहती हैं तो यहां जानिए उनका वर्कआउट सीक्रेट और डाइट प्लान.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वर्कआउट


तृप्ति डिमरी रेगुलरली जिम जाती हैं और वहां कड़ी मेहनत करती है. जहां वो पर्सनल ट्रेनिंग लेती हैं. एक्ट्रेस करीब डैली दो से ढ़ाई घंटे तक जिम करती है इससे मसल्स स्ट्रांग होती है. बॉडी में फ्लेक्सिबलीटी और बैलेंस बना रहता है. इसलिए हर किसी को फिजिकल वर्कआउट और डाइट पर भी फोक्स करना चाहिए.


योग करना न भूलें
एक्ट्रेस की फिटनेस का सबसे बड़ा सीक्रेट है नियमित रूप से योग करना. वो इस रूटीन को कभी मिस नहीं करतीं. उनका ये भी मानना है कि डैली योग करने से बाॉडी में कोई रोग भी नहीं लगता. इससे न सिर्फ उनकी बॉडी में एनर्जी और फ्लैक्सिबल बनी रहती है, बल्कि मन में  शांति बनी रहती है और शरीर  भी एक्टिव रहता है.


डाइट का खास ध्यान रखें
बॉडी को मेनटेन रखने के लिए डाइट लेना बेहद अहम है आपकी फिटनेस 80 फीसदी डाइट पर ही डिपेंड रहती है. इससे उन्हें फिटनेस बेहतर बनाने में काफी हेल्प मिलती है और शरीर में काम करने की क्षमता भी बनी रहती है. उनके आहार में फल, हरी और उबली सब्जियां, कम कैलोरी  वाला खाना, हाई फाईबर जैसै दही और प्रोटीन शामिल होते हैं. 


रेगुलर कार्डियो एक्सरसाइज  करें
अगर आप भी  स्लिम होना चाहते है तो कार्डियो एक्सरसाइज बेहद फायदेमंद होती है. ट्रेडमिल पर चलना और कम से कम 10-15 मिनट तक तेज भागना आपके शरीर को एक्टिव रखता है. ऐसी कई एक्टिविटीज तृप्ति की डेली रूटीन में शामिल है. उनका मानना है कि हेल्दी हार्ट और  बॉडी में एनर्जी के लिए कार्डियो बेहद जरूरी होता है.


एक्ट्रेस का कहना है कि फिट और खूबसूरती पाने के लिए मेहनत और जज्बा बेहद जरूरी है. इसके साथ ही बॉडी को फुल रेस्ट देती हैं.वह खुद को फिट रखने के लिए कई तरह के वर्कआउट करती हैं. इनमें स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, कार्डियो, योग और पिलेट्स शामिल हैं.