Winter Skin Care Tips: सर्दियों के मौसम में त्वचा में सूखापन आ जाता है. जिसके चलते लोगों को खुजली और बॉडी पर रेशे बन जाने की समस्या का सामना करना पड़ता है. ऐसे में सर्दियों में शरीर की त्वचा का ध्यान रखना बहुत जरूरी हो जाता है. जिससे ठंड के मौसम में भी वह कोमल और चमकदार बनी रहे. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताते हैं, जिसे अगर आप नहाने के पानी में 2 बूंद मिला दें तो आपकी स्किन पर रूखापन कभी नहीं आएगा. आइए जानते हैं कि वह चीज क्या है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नहाने के पानी में मिला लें जैतून का तेल


सर्दियों में आप जब भी नहाएं तो अपनी पानी से भरी बाल्टी में जैतून का 2 बूंद तेल डाल दें. इसके बाद उस तेल को घोल लें. ऐसा करने से जैतून का तेल आपकी शरीर को हाइड्रेट रखने का काम करता है. जिससे आपके बॉडी की स्किन चमकदार और कोमल बनी रहती है. 


स्किन में बनी रहती है चमक


जैतून के तेल में विटामिन-ई होता है. इसे पानी में मिलाकर नहाने से शरीर की चमक बनी रहती है. इसमें मौजूद विटामिन-ई, पालीफेनोल और सायटोस्टेरोल से कोशिकाएं नष्ट होने से बचती हैं. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट शरीर की चिकनाई को बाहर निकलने से कम करते हैं. जिसके चलते इसके पानी में नहाने से स्किन सॉफ्ट और मखमली बनी रहती है.


हमेशा दिखते रहते हैं जवान


नहाने के पानी में जैतून का तेल मिलाने से त्वचा के झरोखों के जरिए उसकी नमी अंदर प्रवेश कर जाती है, जिससे उम्र बढ़ाने वाले फैक्टर कम हो जाते हैं. इसका असर चेहरे की झुर्रियों पर भी पड़ता है और वे पहले की तुलना में कम हो जाती हैं. जिससे आप जवान दिखते हैं और लोग आपकी बढ़ती उम्र का सही अंदाजा नहीं लगा पाते.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर