नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) का सियासी पारा गर्मी के साथ ही लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं, राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप के दौर भी शुरू हो गए हैं. इन सबके बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जमकर निशाना साधा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



 


अरुण जेटली ने ट्वीट कर लिखा कि कांग्रेस और उसके अध्यक्ष देश के ईमानदार प्रधानमंत्री को चोर कह सकते हैं. राहुल और कांग्रेस के इन बयानों पर आदर्श आचार संहिता कोई रोक नहीं लगाता है. अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कांग्रेस की विरासत को भ्रष्ट कहा तो आचार संहिता उल्लंघन होता है. क्या यहां दो तरह की आचार संहिताएं हैं.


अरुण जेटली ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की विरासत को 'भ्रष्टाचारी नंबर एक' कहा तो, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है. वहीं, पीएम मोदी के खिलाफ प्रयोग किये गये शब्दों पर ऐसा कुछ भी नहीं होता है. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या इस देश में दो आचार संहिताएं हैं.


गौरतलब है कि कांग्रेस ने पीएम मोदी के उस बयान पर चुनाव आयोग से आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की है, जिसमें पीएम ने बिना नाम लिए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर एक बताया था.