एक शिवसेना में अभी भी सिर फुटव्वल, दूसरी फ्रंटफुट पर.. एकनाथ शिंदे ने जारी कर दी पहली लिस्ट
Advertisement

एक शिवसेना में अभी भी सिर फुटव्वल, दूसरी फ्रंटफुट पर.. एकनाथ शिंदे ने जारी कर दी पहली लिस्ट

Shivsena News: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे गुट ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. एक बात यह भी मजेदार है कि अभी महाराष्ट्र में एनडीए गठबंधन ने भी सीट शेयरिंग को लेकर आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. इसका मतलब यह हुआ कि यह काम फाइनल है बस ऐलान होना बाकी है.

एक शिवसेना में अभी भी सिर फुटव्वल, दूसरी फ्रंटफुट पर.. एकनाथ शिंदे ने जारी कर दी पहली लिस्ट

Eknath Shinde List Of Candidates: महाराष्ट्र में एक तरफ उद्धव गुट सीट शेयरिंग को लेकर गठबंधन के साथ उलझा हुआ है तो वहीं एकनाथ शिंदे गुट अब फ्रंटफुट पर आ चुका है. उसने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में आठ उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ है. एक बात यह भी मजेदार है कि अभी महाराष्ट्र में एनडीए गठबंधन ने भी सीट शेयरिंग को लेकर आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. इसका मतलब यह हुआ कि यह काम फाइनल है बस ऐलान होना बाकी है. जिन सीटों पर एकनाथ ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं उनके लिए गठबंधन के अन्य साथियों की हरी झंडी मिल चुकी है.

एकनाथ शिंदे ने अपनी पहली लिस्ट में कुल आठ सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया है. इसमें मुंबई दक्षिण मध्य और कोल्हापुर की सीट भी शामिल है. इन आठों सीटों के अलावा जल्द ही एकनाथ गुट और भी सूची जारी कर सकता है.

इस लिस्ट में 
दक्षिण मध्य मुंबई - राहुल शेवाळे
कोल्हापुर - धैर्यशील माने
शिर्डी - सदाशिव लोखंडे
बुलढाणा - प्रतापराव जाधव
हिंगोली - हेमंत पाटील
रामटेक - राजू पारवे
हातकणंगले - संजय मंडलिक
मावळ - श्रीरंग आप्पा बारणे

सीट बंटवारे को लेकर सहमति बन गई!
महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नेतृत्व वाले महायुति गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर लगभग सहमति बन गई है। बताया जा रहा है कि आधिकारिक ऐलान कुछ ही दिनों में किया जाएगा।

सीटों का संभावित बंटवारा:
भारतीय जनता पार्टी (BJP): 28 सीटें
शिवसेना (शिंदे गुट): 14 सीटें
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) (अजित पवार गुट): 5 सीटें
राष्ट्रीय समाज पार्टी (आरएसपी): 1 सीट

उद्धव गुट में खींचतान जारी
उधर दूसरी तरफ महाराष्ट्र में महागठबंधन में खींचतान जारी है. महाराष्ट्र विकास अघाड़ी और वंचित बहुजन अघाड़ी के बीच अब खुलकर असहमति सामने आ गई है. वंचित बहुजन अघाड़ी के प्रकाश आंबेडकर ने तो संजय राउत को फटकार लगा दी है. प्रकाश आंबेडकर की यह फटकार तब आई है जब आंबेडकर ने उद्धव गुट के साथ गठबंधन खत्म होने की बात कही और संजय राउत ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बता दिया था.

Trending news