सोनीपत: कांग्रेस द्वारा हरियाणा के सोनीपत से लोकसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को मैदान में उतारा है. बता दें, यहां हुड्डा की लड़ाई बीजेपी के मौजूदा सांसद रमेश चंद कौशिक और जेजेपी के उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला से है. यहां आपको यह भी बता दें कि सोनीपत को जाट लैंड भी कहा जाता है और इस क्षेत्र में हमेशा से ही जाट उम्मीदवारों का दबदबा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भले ही इस सीट पर हुड्डा की लड़ाई बीजेपी उम्मीदवार रमेश कौशिक से है लेकिन फिर भी जेजेपी के उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला यहां उनके लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं. दरअसल, हुड्डा और दिग्विजय चौटाला दोनों ही जाट बिरादरी से हैं. इस वजह से अगर सोनीपत में जाट वोट बंटते हैं तो इसका सीधा फायदा बीजेपी को मिलेगा. भूपेंद्र हुड्डा सोनीपत को अपना ससुराल बता रहे हैं क्योंकि उनकी पत्नी सोनीपत की रहने वाली हैं. 



आपको बता दें, कांग्रेस प्रत्याशी भूपेंद्र हुड्डा दो बार हरियाणा के मुख्यमंत्री रह चुके हैं लेकिन इस बार वह लोकसभा चुनाव सोनीपत से लड़ रहे हैं. इस वजह से यदि वह इस चुनाव में जीत जाते हैं तो साल के अंत में हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री बनने के लिए उनकी दावेदारी मजबूत होगी.