BARC Recruitment 2023: भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (Bhabha Atomic Research Center) ने परमाणु ऊर्जा विभाग (DAE) की  इकाइयों के विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. यहां कुल 4374 रिक्तियां उपलब्ध हैं. बार्क ने इसके लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. यहां इस भर्ती से जुड़ी सभी जरूरी डिटेल्स दी जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके मुताबिक सीधी भर्ती के माध्यम से कुल 212 पद और प्रशिक्षण योजना के तहत कुल 4162 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है.  इन विभिन्न पदों के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट  barc.gov.in पर जाकर फॉर्म जमा करना होगा. 


वैकेंसी डिटेल्स
भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर की ओर से इस भर्ती अभियान के माध्यम से टेक्नीकल ऑफिसर, साइंटिफिक असिस्टेंट, टेक्निशियन बॉयलर अटेंडेंट, स्टाइपेंडरी ट्रेनी कैटेगरी-I और स्टाइपेंडरी ट्रेनी कैटेगरी-II समेत कुल  4374 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 


इस डेट तक कर सकेंगे अप्लाई
भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर भर्ती 2023 के नोटिफिकेशन के मुताबिक इन रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया के तहत कैंडिडेट्स के पास एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए 22 मई 2023 तक का समय है. ऐसे में अभ्यर्थियों को यह सलाह दी जाती है कि समय रहते इन पदों के लिए आवेदन कर दें. 


आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
बीएआरसी भर्ती 2023 के तहत विभिन्न पदों के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग मांगी है. स्ट्राइपेंड्री ट्रेनी पदों के लिए कैंडिडेट्स ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ पास की हो. इसके अलावा रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में ट्रेड सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए. सभी पदों के लिए जरूरी योग्यता संबंधित जानकारी के लिए भर्ती नोटिफिकेशन चेक कर लें.


तकनीकी अधिकारी/सी
रसायन शास्त्र -एम.एससी
आर्किटेक्चर - बीई/बीटेक
सिविल - बीई/बीटेक
मैकेनिकल - बीई/बीटेक


वैज्ञानिक सहायक/बी
खाद्य प्रौद्योगिकी/गृह विज्ञान/पोषण विषय: बीएससी
तकनीशियन/बी


बॉयलर अटेंडेंट ट्रेड - एसएससी + सेकंड क्लास बॉयलर अटेंडेंट का सर्टिफिकेट