BTSC Pharmacist Recruitment 2023: बिहार में युवाओं के लिए अच्छी अपॉर्चुनिटी है, क्योंकि यहां बंपर पदों पर भर्ती निकली है. दरअसल, बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक फार्मासिस्ट के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 5 अप्रैल को हो चुकी है . इसके लिए योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी बीटीसीएस की ऑफिशियल वेबसाइट btsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस डेट तक करें आवेदन
फार्मासिस्ट के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट 4 मई 2023 निर्धारित की गई है. 


वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती प्रक्रिया के मुताबिक कुल 1539 पदों को भरा जाना है. बिहार में ऐसा पहली बार होगा जब इतने ज्यादा पदों पर फॉर्मासिस्ट की नियुक्तियां की जाएंगी. 


आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को कक्षा 12 या इंटरमीडिएट परीक्षा पास होना जरूरी है. उनके पास फार्मेसी में डिप्लोमा भी जरूरी है.


निर्धारित आयु सीमा
फार्मासिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 37 साल निर्धारित की गई है. इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करें.


एप्लीकेशन फीस
फार्मासिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये निर्धारित किया गया है. जबकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिला अभ्यर्थियों को केवल 50 रुपये आवेदन फीस देनी होगी.  


ये रहा आवेदन करने का आसान तरीका
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट btsc.bih.nic.in पर जाएं.
इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करें.
अब आप अपनी पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें.
निर्धारित आवेदन फीस भरें और संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर दें.
आवेदन फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड करके अपने पास रख लें.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|