नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद में इस बात का ऐलान किया कि अब प्रदेश में किसी भी युवा को अपनी पहचान छिपानी नहीं पड़ेगी. यूपी अब बदल गया है. छह साल पहले हालात कुछ और थे, लेकिन इन्वेस्टर समिट के बाद अब यूपी में भी औद्योगिक निवेश के द्वार खुल गए हैं. इसी वजह से हम आने वाले अगले 4 सालों में यहां के युवाओं को 1 करोड़ नौकरियां देंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बात का ऐलान तीर्थंकर महावीर युनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में किया. वे वहां मुख्य अतिथि के तौर पर बोल रहे थे. वहां के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि असली परीक्षा तो अब शुरू होगी क्योंकि दीक्षांत का मतलब पढ़ाई खत्म होना नहीं होता है. दरअसल, दीक्षांत का यह मार्ग जीवन को सही मार्ग पर बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है. 


मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा हमारे देश की ताकत हैं. उन्हें गुलामी के अंश को मिटाकर विरासत का सम्मान करते हुए आगे बढ़ना है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि डिग्री से महत्वपूर्ण आप लोगों का संवेदनशील व्यवहार है. उन्होंने आगे बताया कि आज से 6 साल पहले यूपी के युवा को अपनी पहचान छिपानी पढ़ती थी, लेकिन अब ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. यूपी सुरक्षा और निवेश के लिहाज से सबसे अच्छा डेस्टिनेशन बन गया है. 


ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में औद्योगिक निवेश को जो प्रस्ताव मिले हैं, उससे आने वाले समय में उत्तर प्रदेश देश भर में एक इन्वेस्टमेंट हब बन जाएगा. इससे हमारे प्रदेश के युवाओं को दूसरे राज्यों में जाकर नौकरी नहीं करनी पड़ेगी. बल्कि आने वाले 4 सालों में हम करीब 1 करोड़ युवाओं को यहां नौकरियां देंगे.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे