DRDO RAC Recruitment 2022: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO), रिक्रूटमेंट एंड असेसमेंट सेंटर (RAC) साइंटिस्ट डी/ई और एफ के 56 पदों पर भर्ती कर रहा है. इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार 28 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. डीआरडीओ आरएसी भर्ती 2022 जॉह नोटिफिकेशन के लिए आवेदन करने के लिए, कैंडिडेट्स के पास नोटिफिकेशन में बताई गई अतिरिक्त योग्यता के साथ मैकेनिकल / एरोनोटिकल इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में फर्स्ट कैटेगरी ग्रेजुएट समेत कुछ एजुकेशल क्वालिफिकेशन होनी चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया, आयु सीमा, पद के अनुसार योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड, आवेदन कैसे करें आदि की पूरी जानकारी यहां पा सकते हैं.


Eligibility Criteria for DRDO RAC Recruitment 2022 


कैडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फर्स्ट क्लास डिग्री सर्टिफिकेट होना चाहिए. नोटिफिकेशन में “Qualifications & Experience” कॉलम में दिया गया संबंधित एक्सपीरिएंस और योग्यता उम्मीदवार के पास होना चाहिए और इसके लिए सर्टिफिकेट डॉक्यूमेंट होना चाहिए.
निर्धारित आवश्यक योग्यता/अनुभव न्यूनतम है और केवल उसी के होने से उम्मीदवार को व्यक्तिगत इंटरव्यू के लिए बुलाए जाने का अधिकार नहीं मिलता है.
पदों के लिए शैक्षिक योग्यता की पूरी डिटेल्स के लिए आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें.
नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक rac.gov.in/download/advt_139_v1.pdf है.


Chandigarh Police Recruitment 2022: चंडीगढ़ पुलिस ने कॉन्स्टेबल के पदों पर निकाली भर्तियां, 12वीं पास करें आवेदन


 


सिलेक्शन प्रोसेस


शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स को फाइनल पर्सनल इंटरव्यू के लिए तय की गई तारीख और जगह पर जाना होगा, जिसे कॉल लेटर के माध्यम से सूचित किया जाएगा. उम्मीदवारों का फाइनल सिलेक्शन केवल फाइनल पर्सनल इंटरव्यू में एक उम्मीदवार द्वारा स्कोर किए गए नंबरों की योग्यता के आधार पर होगा. सिलेक्शन के लिए फाइनल पर्सनल इंटरव्यू में सभी पदों के लिए कैंडिडेट्स को कम से कम 75% नंबर (यानी 100 में से 75) लाने होंगे.


RRB NTPC CBT 2 Result 2022: आरआरबी ने नहीं जारी किया सीबीटी 2 का इन कैंडिडेट्स का रिजल्ट, बताई ये वजह


लाइव टीवी