​​HNBGU Recruitment 2023: हेमवती नंदन ​​बहुगुणा गढ़वाल यूनिवर्सिटी में बंपर वैकेंसी निकली है. इस भर्ती के तहत अलग-अलग विभागों में 204 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इस भर्ती के लिए काफी समय से आवेदन प्रक्रिया जारी है और कैंडिडेट्स के पास आज एप्लीकेशन करने का आखिरी मौका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन पदों के लिए कैंडिडेट्स आज शाम तक यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट hnbgu.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए ऑफलाइन मोड में भी आवेदन कर सकते हैं. आवेदन फॉर्म की हार्ड कॉपी जमा करने की लास्ट डेट 10 मार्च 2023 तय की गई है.


वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती अभियान के माध्यम से विभिन्न विभागों जैसे- इकोनॉमिक्स, नृविज्ञान (एंथ्रोपोलॉजी), मास, जूलॉजी, मैनेजमेंट, एग्रीकल्चर और लॉ आदि में कुल 204 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इनमें असिस्टेंट प्रोफेसर 108 पद, एसोसिएट प्रोफेसर के 63 और प्रोफेसर के 33 पद शामिल हैं. 


एजुकेशनल क्वालिफिकेशन
इन विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से पीजी/पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए.


​आवेदन शुल्क
जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,000 रुपये देने होंगे. जबकि, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान में छूट दी गई है. 


सिलेक्शन प्रोसेस
असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन उनकी एजुकेशनल क्वालिफिकेशन, अनुभव और इंटरव्यू में उनके परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा.


जानें कितनी मिलेगी सैलरी
प्रोफेसर के पद पर चयनित कैंडिडेट्स को लेवल 14 के मुताबिक सैलरी मिलेगी. 
एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर चयनित कैंडिडेट्स लेवल 13 ए के अनुसार वेतन दिया जाएगा. 
असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर चयनित कैंडिडेट्स अभ्यर्थियों को लेवल 10 के तहत वेतन प्रदान किया जाएगा.


नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें


भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं