Indian Oil Recruitment 2022 notification: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) ने 39 जूनियर ऑपरेटर (विमानन) ग्रेड के लिए रोजगार समाचार (09-15) जुलाई 2022 में नोटिफिकेशन जारी किया है. ये पद तेलंगाना, कर्नाटक और तमिलनाडु और पुडुचेरी क्षेत्रों के लिए उपलब्ध हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 29 जुलाई 2022 22:00 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के लिए लिखित परीक्षा 21 अगस्त को आयोजित की जा सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन पदों पर होनी हैं भर्ती
जूनियर ऑपरेटर (एविएशन) ग्रेड 1 (पोस्ट कोड-101) तेलंगाना: 05
जूनियर ऑपरेटर (एविएशन) ग्रेड 1 (पोस्ट कोड-102) कर्नाटक: 06
जूनियर ऑपरेटर (एविएशन) ग्रेड 1 (पोस्ट कोड-103) तमिलनाडु और पुडुचेरी: 28


Eligibility Criteria for IOCL Recruitment 2022 Notification
Junior Operator (Aviation) Gr. I: सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैंडिडेट्स के लिए कम से कम 45 फीसदी और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 40 फीसदी नंबरों के साथ हायर सेकेंडरी (12वीं) पास और क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण द्वारा जारी वैध भारी वाहन ड्राइविंग लाइसेंस. आवेदन फीस की बात करें तो जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 100 रुपये की आवेदन फीस देनी है. इच्छुक अभ्यर्थी आईओसीएल की वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.


Selection Process
सिलेक्शन प्रोसेस में लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट, फिजिकल टेस्ट (ड्राइविंग टेस्ट) शामिल होगा. फिजिकल टेस्ट क्वालिफाइंग नेचर का होगा.
लिखित परीक्षा निम्नलिखित मानकों पर उम्मीदवारों का मूल्यांकन करेगी.
जेनेरिक एप्टिट्यूड में क्वांटिटेटिव एप्टिट्यूड से 40 सवाल
रीजनिंग एबिलिटी से 40 सवाल
बेसिक इंग्लिश लेंगुएज स्किल से 20 सवाल


ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर