MPPSC Exam: युवाओं के लिए एमपीपीएससी के ओर से एक बड़ी खुशखबरी आई है. सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले नौजवानों के लिए मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है. आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में जमा करने की आखिरी तारीख 11 सितंबर 2022 तय की गई है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें. नोटिफिकेशन की खास बात को हमने अपने लेख में भी बताया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब तक भरे जाएंगे आवेदन?
आवेदन शुरू होने की तारीख 12 अगस्त 2022 है. जबकि आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 सितंबर 2022 है. अगर आप एप्लीकेशन फॉर्म भरने में कुछ गलती कर देते है तो एप्लीकेशन में सुधार भी किया जा सकता है. फॉर्म में सुधार 30 अगस्‍त 2022 से 24 सितंबर 2022 तक किया जा सकेगा.   


भर्ती के लिए आयु सीमा क्‍या होगी?
इस परीक्षा के लिए वही उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनकी आयु 1 जनवरी 2023 को 21 से 40 वर्ष के बीच हो. 


एमपीपीएससी ( MPPSC ) भर्ती 2022 
लोक सेवा आयोग ने बीमा चिकित्सा अधिकारी (आईएमओ) और सहायक सर्जन के 74 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस​ (MBBS)​ की डिग्री होनी चाहिए. लोक सेवा आयोग, बीमा चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती इंटरव्यू के आधार पर करेगा. 


ऐसे करें आवेदन 


1. आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाना होगा. 
2. होमपेज पर Apply Online पर क्लिक करें. 
3.  इसके बाद आवेदन फॉर्म भर सकेंगे. 
4. आवेदन फॉर्म भरने के बाद परीक्षा शुल्‍क जमा करना होगा.  


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर