Police Constable Recruitment: राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (एसएलपीआरबी) ने  असम पुलिस भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन  जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार इच्छुक हैं और असम पुलिस, डीजीसीडी, एपीआरओ आदि के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट slprbassam..in पर जा सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन विंडो 15 अक्टूबर, 2023 को खुलेगी और आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 1 नवंबर, 2023 है. इस पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए कोई आवेदन फीस नहीं है. यह भर्ती अभियान असम पुलिस में कुल 5563 खाली पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है. वेकैंसी डिटेल के लिए आवेदकों को नोटिफिकेशन चेक करने की सलाह दी जाती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Eligibility Criteria
पद के लिए आवेदकों को यह सुनिश्चित करके अपनी पात्रता की पुष्टि करनी होगी कि उनकी आयु 50 साल से कम है. पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों की जन्मतिथि 1 जनवरी 1973 या उसके बाद होनी चाहिए. कुछ कैटेगरी के उम्मीदवार आयु-सीमा में छूट के लिए पात्र हैं, इनमें से कुछ व्यक्ति एससी, एसटी (पी), और एसटी (एच) कैटेगरी 5 साल की छूट का फायदा उठा सकते हैं, जबकि ओबीसी/ एमओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवार ऊपरी आयु सीमा में 3 साल की छूट का लाभ उठा सकते हैं.


Application Fees
असम पुलिस भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क अलग अलग कैटेगरी के मुताबिक अलग-अलग है.
जनरल कैटेगरी के आवेदकों को 1100 रुपये आवेदन फीस देनी होगी, जबकि ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 600 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. इसी तरह, एससी और एसटी उम्मीदवारों, साथ ही पूर्व सैनिकों (ईएसएम) को क्रमशः 600 रुपये और 500 रुपये का भुगतान करना होगा.


परीक्षा शुल्क का भुगतान अलग अलग पेंमेंट मोड जैसे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ई चालान का उपयोग करके ऑफलाइन मोड के माध्यम से किया जा सकता है. असम पुलिस भर्ती 2023 से संबंधित किसी भी अन्य जानकारी और डिटेल के लिए, आवेदकों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाने या वेबसाइट पर उपलब्ध डिटेल नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है.