Jobs in Indian Railway: नौकरी की तलाश करने वालों के लिए रेलवे में अच्छा मौका है. सबसे अच्छी बात है कि इस नौकरी के लिए को लिखित परीक्षा नहीं देनी है. इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट ner.indianrailways.gov.in पर जाकर घर बैठे आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया से अलग-अलग डिपार्टमेंट में जूनियर टेक्निकल एसोसिएट की भर्ती की जाएगी. इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 जुलाई 2022 है. किसी भी तरह की जानकारी के लिए नॉर्थ ईस्ट रेलवे की वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 20 पद भरे जाने हैं. इसमें जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (वर्क्स) के 15 पद, जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (इलेक्ट्रिकल/ टीआरडी) के 2 पद और जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (सिग्नल) के 3 पद शामिल हैं. 


Eligibility Criteria
इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित क्षेत्र में तीन साल का डिप्लोमा या चार साल की डिग्री कोर्स होनी चाहिए. जिन कैंडिडेट्स ने GATE एग्जाम पास कर रखा है उन्हें ज्यादा वेटेज मिलेगा. 
आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए. वहीं कैंडिडेट की उम्र 33 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. सरकारी मापदंडों के मुकाबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी.


इंडिया पोस्ट में निकली सरकारी नौकरी, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन, आयु सीमा 56 साल


सैलरी की बात करें तो हर महीने जेड क्लास के लिए 25000 रुपये महीना, वाई क्लास के लिए 27000 रुपये महीना और एक्स क्लास के लिए 30000 रुपये महीना सैलरी मिलेगी. कैंडिडेट्स के सिलेक्शन में GATE में नंबरों का 55 पर्सेंटाइल / योग्यता, 30 नंबर एक्सपीरिएंस के और 15 नंबर पर्सनालिटी, इंटरव्यू और मेंटल टेस्ट के होंगे.


लाइव टीवी