Delhi Police Job: दिल्ली पुलिस में सरकारी नौकरी का इंतजार करने वालों के लिए खुशखबरी है. दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली पुलिस समेत शहर की सरकारी एजेंसियों से खाली पड़े पदों को भरने के लिए कहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक अधिकारी के मुताबिक पुलिस बल में अलग अलग जूनियर रैंकों में 13,013 वैकेंसी हैं जिन्हें जुलाई 2024 तक भरा जाना है. इनमें से 3,521 भर्ती के एडवांस्ड स्टेज में हैं और इस दिसंबर तक भरे जाएंगे. द हिंदू के मुताबिक उपराज्यपाल ने पुलिस से उचित प्रक्रिया का पालन करने और यह सुनिश्चित करने को कहा कि पर्याप्त संख्या में महिला उम्मीदवारों का चयन किया जाए.


559 पुरुष और 276 महिला हेड कांस्टेबल, ड्राइवर के रूप में 1,411 पुरुष कांस्टेबल और सहायक वायरलेस ऑपरेटर/ टेली-प्रिंटर ऑपरेटर (एडब्ल्यूओ और टीपीओ) के रूप में 573 पुरुष और 284 महिला हेड कांस्टेबल की वैकेंसी हैं. अलग अलग रैंकों में फोटोग्राफर, ड्राफ्ट्समैन, स्टोर क्लर्क, फिटर, मास्ट लास्कर, एमटी हेल्पर, एमटी स्टोरमैन, स्टेटिशियन, असिस्टेंट, रेडियो टेक्नीशियन और वर्कशॉप हैंड्स आदि के 418 टेक्निकल पद भी खाली पड़े हैं, जिनके लिए ट्रेड/ स्किल टेस्ट की जरूरत होती है.मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए 840 पद भरे जाने हैं.


राज निवास के अधिकारी ने कहा कि कर्मचारी चयन आयोग के लिए, 11,214 पद भरे जाने के अलग अलग फेज में हैं और 1,799 वैकेंसी को जल्द ही भर्ती के लिए नोटिफाई किया जाएगा. 3,521 पद एडवांस्ड स्टेज में हैं. वैकेंसी का नोटिफिकेशन किया गया और लिखित परीक्षा, पीई और एमटी, टाइपिंग टेस्ट आयोजित किए गए. ये पद दिसंबर 2023 से जुलाई 2024 के बीच अलग अलग फेज में भरे जाने हैं.