PM Modi Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए देश के पीएम मोदी ने खुशखबरी दी है. पीएम ने घोषणा की है कि सरकार अगले डेढ़ साल में 10 लाख सरकारी नौकरियां निकालेगी. यह नौकरियां अलग-अलग सरकारी विभागों में निकाली जाएंगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलग-अलग सरकारी विभागों और मंत्रालयों से कहा है कि वे अगले डेढ़ साल में 10 लाख लोगों की भर्ती 'मिशन मोड' पर करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने कहा कि सभी सरकारी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने यह निर्देश दिया है. बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष की लगातार आलोचना के बीच सरकार का यह फैसला आया है. अलग-अलग सरकारी क्षेत्रों में बड़ी संख्या में खाली पदों को हरी झंडी दिखाई गई है.


UPPBPB UP Police Constable Bharti 2022: कर लो तैयारी यूपी पुलिस में आ रहीं नौकरियां, 40000 पदों पर होगी भर्ती


पीएमओ ने एक ट्वीट में कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि सरकार अगले 1.5 साल में "मिशन मोड" में 10 लाख लोगों की भर्ती करें."


2 अप्रैल को सचिवों के साथ एक बैठक में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोर देकर कहा था कि रोजगार सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों में सभी सरकारी हस्तक्षेपों का केंद्र होना चाहिए. बैठक के बाद कैबिनेट सचिव ने सचिवों को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री द्वारा भर्ती संबंधी सुझावों पर तत्काल कार्रवाई की मांग की थी.


BSF Recruitment 2022: बीएसएफ में महिला और पुरुष कैंडिडे्टस से इन पदों पर सरकारी नौकरी के लिए मांगे आवेदन


रोजाना 2100 नौकरी का गणित लगाया जाए तो साल में 365 दिन होते हैं. इस तरह डेढ़ साल में 547 दिन होते हैं. इसमें 78 दिन शनिवार, रविवार को निकाल दें तो 469 दिन बचते हैं. अब 10 लाख को 469 से भाग दें तो 2132 आता है. इस तरह डेढ़ साल में रोजाना भर्ती का औसत 2132 आता है.


लाइव टीवी