SSC Delhi Police Driver Recruitment 2022: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) आज यानी 08 जुलाई 2022 को ड्राइवर (कांस्टेबल) की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करने के लिए पूरी तरह तैयार है. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार एसएससी पर आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 29 जुलाई 2022 होगी. दिल्ली पुलिस ड्राइवर एग्जाम 2022 अक्टूबर में आयोजित की जाएगी. इस भर्ती अभियान में हजारों पदों के भरे जाने की उम्मीद है. दिल्ली पुलिस के तहत ड्राइवर पदों के लिए पदों की सही संख्या बाद में अधिसूचित की जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे खाली पद, ब्रेक-अप, सैलर और अन्य अपडेट के लिए एसएससी दिल्ली पुलिस नोटिफिकेशन देखें. एसएससी कांस्टेबल परीक्षा 100 नंबर की होगी और उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित परीक्षा का के लिए 90 मिनट का समय मिलेगा. एसएससी परीक्षा में कोई निगेटिव मार्किंग नहीं होगी. एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2022 के सिलेबस के अनुसार, सामान्य जागरूकता, सामान्य विज्ञान, गणित, रीजनिंग और कंप्यूटर से सवाल पूछे जाएंगे.


ये हैं जरूरी पात्रता
किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं (इंटरमीडिएट) परीक्षा पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा विशेष अंग्रेजी में 30 wpm या हिंदी में 25wpm टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए. अगर आयु सीमा की बात करें तो योग्य उम्मीदवारों की कम से कम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक ही होनी चाहिए.


रेस, लॉन्ग जंप और अन्य खेलों के माध्यम से उम्मीदवारों का मूल्यांकन उनकी शारीरिक फिटनेस के आधार पर भी किया जाएगा. अधिसूचना जारी होते ही उम्मीदवारों को ज्यादा जानकारी मिल जाएगी. दिल्ली पुलिस भर्ती 2022 अलग अलग फेज में आयोजित की जाएगी और पद के लिए क्वालिफाई करने के लिए उम्मीदवारों को भर्ती के सभी फेज को पूरा करना होगा.


ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर