SSC Delhi Police Head Constable (AWO/TPO) 2022: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट यानी ssc.nic.in पर दिल्ली पुलिस में सहायक वायरलेस ऑपरेटर (एडब्ल्यूओ) / टेली-प्रिंटर ऑपरेटर (टीपीओ) के लिए हेड कांस्टेबल के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. उम्मीदवार जो दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल के रूप में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें एक ऑनलाइन परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा जो नवंबर 2022 के महीने में आयोजित की जाएगी. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 जुलाई 2022 है. वहीं ऑनलाइन पेमेंट करने की आखिरी तारीख 30 जुलाई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उम्मीदवारों को एक निश्चित समय सीमा के भीतर अपना आवेदन ऑनलाइन मोड ssc.nic.in पर जमा करना होगा. इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्यता की शर्त साइंस के साथ 12वीं है. दिल्ली पुलिस सेवा के लिए कुल 857 लोगों को नियुक्त करेगी. मैकेनिक-कम-ऑपरेटर (इलेक्ट्रॉनिक्स कॉम। सिस्टम) में आईटीआई वाले उम्मीदवार भी पात्र हैं.


Delhi Police HC Eligibility Conditions 2022
उम्मीदवारों को मैकेनिक-कम-ऑपरेटर (इलेक्ट्रॉनिक्स कम्यूनिकेशन सिस्टम) में साइंस या नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट (एनटीसी) के साथ 12 वीं पास होना चाहिए.


कैंडिडेट को कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए. कैंडिडेट का एक कंप्यूट का क्वालिफाईंग नेचर का टेस्ट होगा बेसिक कंप्यूटर फंक्शन्स का टेस्ट: - पीसी को ऑन-ऑफ करना, प्रिंटिंग, एमएस ऑफिस का इस्तेमाल, टाइप किए गए टेक्स्ट में सेविंग और मॉडिफिकेशन, पैराग्राफ सेटिंग और नंबरिंग आदि. आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु सीमा 27 साल है.


Delhi Police HC Selection Process 2022
लिखित परीक्षा (सीबीटी मोड) - 100 नंबर
फिजिकल एंड्योरेंस और मेजरमेंट टेस्ट (पीई और एमटी) - क्वालिफाइंग
ट्रेड टेस्ट - क्वालिफाइंग
दिल्ली पुलिस द्वारा अंग्रेजी वर्ड प्रोसेसिंग का टेस्ट 15 मिनट में स्पीड-1000 की डिप्रेशन. वी- बेसिक कंप्यूटर फंक्शन्स का टेस्ट: - पीसी को ऑन-ऑफ करना, प्रिंटिंग, एमएस ऑफिस का उपयोग, टाइप किए गए टेक्स्ट में सेविंग और मॉडिफिकेशन, पैराग्राफ सेटिंग और नंबरिंग, आदि.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर