UPRVUNL Recruitment: उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) ने यूपी में बिजली विभाग में अलग अलग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती प्रक्रिया से चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट और टाइपिंग टेस्ट पर आधारित होगा. टेस्ट 3 घंटेका होगा. वहीं ब्लाइंड कैंडिडेट्स को सीबीटी के लिए 4 घंटे का समय मिलेगा. एग्जाम की बात करें तो सामान्य अधय्यन व से 25 नंबर के 25 सवाल पूछे जाएंगे. वहीं तार्किक ज्ञान  से 45 नंबर के 45 सवाल पूछे जाएंगे. सामान्य हिंदी (12वीं के लेवल की) से 55 नंबर के 55 सवाल पूछे जाएंगे. इसके अलावा सामान्य अंग्रेजी से 55 नंबर के 55 सवाल पूछे जाएंगे. इस तरह पूरा पेपर 180 नंबर का होगा और इसमें 180 सवाल पूछे जाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए कैंडिडेट्स 6 सितंबर से आवेदन कर सकते हैं वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 अक्टूबर 2022 है. इसके लिए आवेदन फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी 6 अक्टूबर 2022 है. इस भर्ती के लिए ऐस शर्त रखी है कि आप सोच भी नहीं सकते हैं. शर्त ये है कि ऐसे पुरूष/ महिला कैंडिडेट्स जिनकी/ जिनके एक से ज्यादा जीवित पत्नी/ पति हों इन पदों पर आवेदन करने के पात्र नहीं हैं.


कहां कहां होगा एग्जाम
लिखित परीक्षा लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा में होगी. कैंडिडेट्स की संख्या के आधार पर अथवा विशेष परिस्थितियों में परीक्षा के स्थाम को बदला या घटाया बढ़ाया जा सकता है. परीक्षा केंद्र बदलने के संबंध में कोई भी ईमेल या लेटर मान्य नहीं होगा क्योंकि परीक्षा केंद्र को बदला नहीं जा सकेगा. लिखित परीक्षा पास करने वाले या शॉर्टलिस्ट कैंडिडेट्स को टाइपिंग टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. 


आवेदन फीस की बात करें तो एससी और एसटी (यूपी के मूल निवासी) को 826 रुपये और अन्य कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1180 रुपये देने होंगे. वहीं यूपी के दिव्यांग कैंडिडेट्स को केवल 12 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी. आवेदन फीस नेट बैंकिंग, डेबिट और क्रेडिट कार्ड, द्वारा जमा की जा सकेगी. अगर आप आवेदन फीस जमा कर देते हैं और बाद में एग्जाम नहीं देते है या किसी दूसरी स्थिति में फीस वापस मांगते हैं तो ऐसा नहीं किया जा सकेगा. नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://www.uprvunl.org/sites/default/files/Public%20Notice/Advertisement-No-U50-UPRVUSA-2022.pdf है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर