Udyami Mitra Jobs: उत्तर प्रदेश में युवाओं के लिए रोजगार पाने का शानदार मौका है. दरअसल, राज्य में उद्यमी मित्रों (Udyami Mitra) की बड़ी संख्या में नियुक्ति होने जा रही है. योगी सरकार ने यह फैसला निवेशकों की समस्याओं के निस्तारण और उनकी हर संभव मदद के लिए लिया है. इसके लिए राज्य सरकार मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना के तहत कैंडिडेट्स की नियुक्ति करने जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस योजना के तहत भर्ती के लिए आवेदन प्रकिया जारी है, जो 9 मार्च तक चलेगी. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट oims.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. उद्यमी मित्रों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू और कंप्यूटर टेस्ट देना होगा. 


वैकेंसी डिटेल
उद्यमी मित्र योजना के तहत राज्य में कुल 105 पदों पर नियुक्तियां होने जा रही है. इनमें जिलों के लिए 70 पद, इन्वेस्ट यूपी कार्यालय के लिए 10 और औद्योगिक विकास प्राधिकरण के लिए 25 पद शामिल हैं.


आवेदन की लास्ट डेट
इन पदों के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 9 मार्च 2023 है. ऐसे में इन पदों पर आवेदन की पात्रता रखने वाले इच्छुक कैंडिडेट्स जल्द से जल्द इन पदों के लिए आवेदन कर दें, वरना इतनी बढ़िया सरकारी नौकरी पाने का मौका हाथ से निकल जाएगा. 


एजुकेशनल क्वालिफिकेशन
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ एमबीए की डिग्री होनी चीहिए. इसके साथ ही कंप्यूटर की नॉलेज होना भी जरूरी है. वहीं, कैंडिडेट्स के पास 1 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए. 


आयु सीमा
इन पदों के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 25 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है.  


जानें कितनी होगी सैलरी
वेतन - 30,000 रुपये प्रतिमाह
मकान किराया भत्ता - 10,000 रुपये
निवेशकों को सुविधा प्रदान करने के लिए - 10,000 प्रतिमाह
यात्रा भत्ता- 20,000 रुपये का अतिरिक्त भुगतान