नई दिल्ली : स्पाइसजेट ने प्रतिस्पर्धी मूल किराए के दो नए स्लैब की पेशकश की है क्योंकि अन्य भारतीय विमानन कंपनियों ने पिछले कुछ दिनों में सस्ते टिकटों की बुकिंग की तारीख बढ़ा दी है।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्पाइसजेट के मुताबिक अगले साल 16 जनवरी से 24 अक्तूबर के बीच यात्रा के लिए 10 सितंबर तक एकतरफ के लिए 599 रुपए के सस्ते टिकट और इस साल 7 अक्तूबर से 15 जनवरी 2015 के बीच की यात्रा के लिए 1,999 रुपए के टिकट की पेशकश की है। कंपनी की 599 रुपए की पेशकश पर ईंधन अधिभार को छोड़कर कर और अन्य शुल्क लागू होंगे लेकिन 1,999 रुपए की पेशकश में सभी तरह के कर शामिल होंगे।


एयरलाइंस के सीईओ संजीव कपूर ने कहा, ‘इस साल बाजार वृद्धि और मांग बढ़ाने के मामले में स्पाइसजेट सबसे आगे रहा है। मांग प्रोत्साहन से सभी को फायदा होता है, एयरलाइंस कंपनियों को अधिक राजस्व मिलता है जबकि यात्रियों को सस्ता किराये का लाभ मिलता है और इसके साथ ही परिवहन उद्योग और अर्थव्यवस्था को इसका फायदा होता है।


एयर इंडिया, जेट एयरवेज, इंडिगो और गो एयर हाल में ऐसी कई तरह की विशेष पेशकश के साथ बाजार में उतरी है। यहां तक कि एयर कोस्टा और एयरएशिया जैसी नई एयरलाइंस भी उनके साथ प्रतिस्पर्धा में उतरी है।