Anand Mahindra Challenge: महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया के बेहद शौकीन हैं. वह अपने सोशल मीडिया फॉलोअर्स के लिए कई लुभावने व प्रेरणादायक वीडियो या पोस्ट शेयर करते रहते हैं. इस बार उन्होंने एक ऐसी तस्वीर शेयर की है जिसे देखकर लोग थोड़े देर के लिए सोच में पड़ गए. इतना ही नहीं, उन्होंने लोगों को चैलेंज दिया कि तस्वीर में दिखाई देने वाले छोटे-छोटे व सिंपल सेंटेंस को बिना गलती किए लगातार पढ़ना है. इस पोस्ट को आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया. ऐसा दावा किया गया है कि इससे मनुष्य के मानसिक स्तर का पता चल सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Knowledge News: क्या है सुखी विवाह? सिर्फ ऐसे लड़कों से शादी करती हैं खूबसूरत लड़कियां


क्या आपने भी चैलेंज को किया स्वीकार?


आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) की पोस्ट के मुताबिक, यह एक व्यक्ति की मानसिक उम्र का निर्धारण करने के लिए हार्वर्ड विश्वविद्यालय (Harvard University) द्वारा निर्मित टेस्ट है, और तब से यह पोस्ट इंटरनेट पर चक्कर लगा रहा है. सरल शब्दों में, आनंद महिंद्रा ने एक व्यक्ति की मानसिक आयु निर्धारित करने के लिए एक परीक्षण साझा किया. पोस्ट को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'मुझे यह मानना पड़ेगा कि यह एक शानदार टेस्ट था, जिसे मुझे मेरे एक दोस्त ने शेयर करने के लिए कहा. गजब का परिणाम मिला.' टेस्ट हार्वर्ड विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ साइकियाट्री द्वारा मानसिक आयु मूल्यांकन के रूप में बनाया गया था.


 



 


यह भी पढ़ें: ओवरटाइम से किया मना तो बॉस ने निकाला बाहर, फिर दिव्यांग एम्प्लाई ने कर दिया कंपनी का खुलासा


आनंद महिंद्रा का पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल


विश्वविद्यालय के अनुसार, यह टेस्ट 50 वर्ष से अधिक आयु के किसी व्यक्ति द्वारा नहीं किया जा सकता है. बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा भी टेस्ट से प्रभावित हुए. पोस्ट में यह भी लिखा था कि यह आपको 40 सेकंड तक व्यस्त रख सकता है. पोस्ट के शेयर किए जाने के बाद से अब तक 24,000 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं, जबकि 2,500 से ज्यादा यूजर्स इस पोस्ट को रीट्वीट कर चुके हैं. इस पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, 'सिर्फ बूढ़े ही क्यों! हर किसी को 40 सेकेंड के लिए व्यस्त रखें और इसे आगे बढ़ाए ताकि यह टेस्ट और लोग भी कर सकें.' एक अन्य ने लिखा, 'इस तरह से एक बूढ़े आदमी को चालीस सेकंड के लिए व्यस्त रखा जाता है.