Anju Meena Weight Loss Journey from Fat to Fit: आज के दौर में हर कोई फिट दिखना चाहता है और आकर्षित दिखना चाहता है. लेकिन हर कोई मेहनत नहीं करना चाहता है. लेकिन इसी बीच राजस्थान की एक महिला की कहानी सामने आई है जिसने अपने लगन और मेहनत के दम पर कुछ ऐसा कर दिखाया है जो दूसरों के लिए सिर्फ सपने जैसा ही हो सकता है. इस महिला ने खुद को इतना फिट कर लिया कि उसकी सास को भी यकीन नहीं हुआ था और उसे देखते ही सास बीमार पड़ गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाउस वाइफ महिला की शानदार जर्नी
दरअसल, इस महिला का नाम अंजू मीना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला जयपुर की रहने वाली है और प्रोफेशन से एक हाउस वाइफ हैं. महिला ने पढ़ाई भी की हुई है और बायोटेक्नोलॉजी में पीएचडी की डिग्री उनके पास है. महिला की उम्र 37 साल है और जब उन्होंने एक्सरसाइज शुरू की थी तो उनका वजन 72 किलो था और अब अपनी कड़ी मेहनत के दम पर उनका वजन 25 किलो कम होकर करीब 47 किलो तक पहुंच गया है. महिला की यह जर्नी इतनी आसान भी नहीं थी. 


आसान भी नहीं थी यह जर्नी
रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला को शादी के बाद एक बच्चा हुआ तो उनका वजन अचानक काफी बढ़ गया था. 2018 में बेटे के जन्म के बाद ही महिला ने एक्सरसाइज शुरू की तो घर के लोग मना करते थे कि जैसी हो अच्छी हो, क्या जरूरत है एक्सरसाइज करने की. लेकिन उन्होंने धीरे-धीरे घर पर ही अपने आपको फिट बनाने की ठान ली और एक्सरसाइज शुरू कर दी. महिला रात में एक्सरसाइज करने लगी. घर में डंबल्स और अन्य चीज मंगा लिए. 


कड़ी ट्रेनिंग के बाद वजन 50 किलो के नीचे
इसके बाद जब शरीर में कुछ बदलाव आया यानी एक्सरसाइज का प्रभाव दिखा तो महिला ने जिम ज्वाइन कर  देखते ही देखते जिम में कड़ी ट्रेनिंग के बाद 72 किलो का वजन अब 50 किलो के नीचे पहुंच गया. महिला की सास उससे नाराज रहने लगी. फिर इसके बाद महिला ने कॉम्पिटिशन जीता और उसकी सास ने देखा तो वह बीमार हो गई. फिलहाल अब महिला के बारे में हर कोई जानता है. धीर-धीरे उसके घर वाले भी खुश हो गए. महिला ने अपनी डाइट पर भी खासा ध्यान दिया तब जाकर यह संभव हो पाया.