Astronaut Bridal Look Made With AI: सोशल मीडिया के दौर में कई ऐसी तस्वीरें लोगों को चकित कर देती हैं और उन पर यकीन करना भी मुश्किल होता है. इस कड़ी में कुछ ऐसी ही तस्वीरें सामने आई हैं जब एक अंतरिक्ष यात्री दुल्हन के रूप में दिख रही है. इसमें दिख रहा है कि एक महिला दुल्हन के जोड़े में है और इसके साथ ही उसने अंतरिक्ष यात्री का भी रूप रखा हुआ है. लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि माजरा क्या है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंतरिक्ष यात्री दुल्हन ड्रेस वीक
दरअसल, ये तस्वीरें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के माध्यम से बनाई गई हैं और काल्पनिक हैं लेकिन इनको इतनी बेहतरीन तरीके से बनाया गया है कि ये सच दिख रही हैं. इन तस्वीरों को जयेश सचदेव नामक कलाकार ने बनाया है. डिजाइन एजेंसी क्वर्क बॉक्स के अपने आधिकारिक पेज पर इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा कि अंतरिक्ष यात्री दुल्हन ड्रेस वीक, फैशन को बताने के लिए दुनिया से बाहर देखना होता है.


चार तस्वीरें बनाई गई हैं
इस पोस्ट को हाल ही में शेयर किया गया है. इसमें चार तस्वीरें बनाई गई हैं. पहली तस्वीर में एक दुल्हन अंतरिक्ष यात्रियों वाला हेलमेट अपने हाथों में पकड़े हुए नजर आ रही हैं, जबकि दूसरी तस्वीर में दुल्हन ने उस हेलमेट पहना हुआ है और हाथों में फूलों का गुलदस्ता लिया हुआ है. तीसरी तस्वीर में भी दुल्हन हेलमेट पहने नजर आ रही है, लेकिन इस बार उसका हेलमेट डिजाइनदार है.


तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल
पोस्ट की चौथी तस्वीर में भी दुल्हन हेलमेट पहने दिखाई दे रही है, लेकिन उसके हेलमेट में कानों के पास दोनों तरफ फूल लगाए हुए हैं. इन तस्वीरों की सबसे खास बात ये है कि दिखने में एकदम असली लग रही हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक इन तस्वीरों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से बनाया गया है. बता दें कि हाल ही में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करके कई तरह से तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं. इसी कड़ी में यह भी सामने आई है.



 


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं