Banarsee Saree Design On Cake: सोशल मीडिया पर एक महिला कलाकार की ऐसी कलाकृति का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि महिला ने केक पर बड़ी ही खास डिजाइन को उकेरा गया है. इसमें दिख रहा है कि एक बड़े से केक पर बनारसी साड़ी का चित्र केक पर उकेरा गया है. इतना ही नहीं सिंदूरदानी की तरह दिखने वाले केक को भी बनाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कलाकृति का नाम 'श्रृंगार केक'
दरअसल, यह महिला कलाकार पुणे की रहने वाली हैं और इनका नाम प्राची धबल देब है. इन्होंने अपनी इस कलाकृति का नाम 'श्रृंगार केक' दिया है. इस केक को उन्होंने बनारसी साड़ी के रंगों से भर दिया. शायद इसीलिए इस केक को शुभ श्रृंगार नाम दिया गया है. इस केक की और कलाकार की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.


बनारसी साड़ी ही क्यों?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्राची धबल देब एक मशहूर डिजाइनर हैं और इस बार उन्होंने कुछ अलग करने को चुना है. उन्होंने बनारसी साड़ी को ही क्यों चुनी इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय विरासत और संस्कृति का प्रदर्शन करना चाहती थी. साथ ही कुछ ऐसा बनाना चाहता थी जो मेरे दिल के करीब हो.


32 इंच लंबा केक है
उन्होंने आगे कहा कि बनारसी साड़ी से बेहतर कोई विकल्प नहीं हो सकता था. इसका कारण यह भी था कि इसे मुझे मेरी मां ने सौंपा था इसलिए यह मेरे लिए अत्यधिक कीमती था. बता दें कि केक पर उकेरी डिजाइन में बनारसी साड़ी और पारंपरिक भारतीय आभूषणों की भी झलक दिख रही है. यह 32 इंच लंबा केक है.  फिलहाल इसकी तस्वीर वायरल हो रही है और लोग इसकी सराहना कर रहे हैं.



 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं