Baba Vanga Predictions for 2022: बाबा वेंगा भले ही इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन आज भी वो अपनी भविष्यवाणियों को लेकर चर्चा में रहते हैं. उनके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने 9/11 अटैक,  ब्रेक्जिट, प्रिसेंज डायना की मौत और बराक ओबामा के राष्ट्रपति पद को लेकर भविष्यवाणियां की थीं, जो सच साबित हुईं. उन्होंने साल 2022 के लिए भी 6 भविष्यवाणियां की थी, जिसमें से 2 लगता है कि अब तक सही साबित हुई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाबा वेंगा का असली नाम वांगेलिया गुश्टेरोवा था. दावा किया जाता है कि 12 साल की उम्र में उन्होंने अपनी आंखों की रोशनी खो दी थी, जिसके बाद भविष्य में देखने के लिए उन्हें भगवान की ओर से एक बहुत ही दुर्लभ उपहार दिया गया था. बाबा वेंगा की 85 प्रतिशत भविष्यवाणियां सही बताई जाती हैं. साल 1996 में उनकी मृत्यु हो गई थी. 


वर्ष 2022 के लिए बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि कई एशियाई देश और ऑस्ट्रेलिया बाढ़ से प्रभावित होंगे. ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट के अधिकांश हिस्से में इस वर्ष भारी वर्षा और बाढ़ आई. बाबा वेंगा ने यह भी कहा था कि कई बड़े शहर पानी की कमी से प्रभावित होंगे. 


उनकी ये भविष्यवाणी सच साबित हुई और 12 अगस्त को ब्रिटेन के कई हिस्सों में आधिकारिक तौर पर सूखे की घोषणा की गई थी. पर्यावरण, खाद्य और ग्रामीण मामलों के विभाग (DEFRA) ने पुष्टि की कि दक्षिण पश्चिम के कुछ हिस्सों, दक्षिणी और मध्य इंग्लैंड के कुछ हिस्सों और इंग्लैंड के पूर्व को सूखे की स्थिति में ले जाया जाएगा. इससे पहले पुर्तगाल और इटली ने अपने नागरिकों से कहा था कि वे पानी के इस्तेमाल को कम करें. कहा जाता है कि इटली 1950 के दशक के बाद से सबसे भीषण सूखे से गुजर रहा है. 


2022 के लिए बाबा वेंगा ने और क्या भविष्यवाणियां की? 


साल 2022 के लिए बाबा वेंगा ने 6 भविष्यावाणियां की, जिसमें लगता है कि 2 सच साबित हुई हैं. अब वो 4 भविष्यवाणियां कौन सी हैं जो बाबा वेंगा ने इस साल के लिए की थी. आइए जानते हैं. 


बाबा वेंगा ने साइबेरिया में एक महामारी की भविष्यवाणी की है,  क्योंकि शोधकर्ता एक घातक वायरस की खोज करेंगे. इसके अलावा उन्होंने भारत में अकाल और एस्ट्रायड के माध्यम से एलियन के आगमन की भविष्यवाणी भी की. 


दरअसल इस साल तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. इस वजह से टिड्डियों के झुंड भारत पर हमला कर सकते हैं. टिड्डियों के झुंड से फसलों को भारी नुकसान पहुंचेगा और फसलें खराब होने का मतलब अकाल माना जाता है. हालांकि बाबा की हर भविष्यवाणी को लेकर कोई दावा नहीं किया जा सकता, क्योंकि कई बार वो गलत भी साबित हुई हैं. इसके अलावा उन्होंने दुनियाभर में भूकंप और सुनामी आने की भी संभावना जताई थी.  


बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि साल 2023 में पृथ्वी की कक्षा बदल जाएगी और अंतरिक्ष यात्री 2028 में शुक्र की यात्रा करेंगे. उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की कि 2046 में अंग प्रत्यारोपण तकनीक के कारण लोग 100 से अधिक वर्षों तक जीवित रहेंगे. बाबा वेंगा के मुताबिक, 2100 से रात नहीं होगी और कृत्रिम धूप पृथ्वी के दूसरे हिस्से को रोशन करेगी.  उन्होंने ये भी भविष्यवाणी की थी कि दुनिया 5079 में खत्म हो जाएगी.



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर